सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ममता बनर्जी.. इस्तीफा दो! कोलकाता रेप कांड के खिलाफ BJP के विरोध प्रदर्शन...कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

आज भाजपा ने 12 घंटे बंद का ऐलान किया है

Sumant Kashyap
  • Aug 28 2024 10:09AM

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में  RG Kar अस्पताल की डॉक्टर से रेप और बलात्कार का मामला चर्चा में बना हुआ है. इस घटना के विरोध में आज यानी बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर हैं. बताया जा रहा है कि यह बंद आज सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे कर रहेगा. इस बंद को नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बुलाया गया है. 

जानकारी के अनुसार, राजधानी कोलकाता में सड़कों पर चहल-पहल कम है. सड़कों पर बहुत कम बस, ऑटो रिक्शा और टैक्सी नजर आ रही हैं. वहीं, निजी वाहनों की संख्या भी कम है. सरकार के आदेश पर स्कूल और कॉलेज खुले हैं लेकिन ज्यादातर निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद कम है क्योंकि उन्हें घर से काम करने को कहा गया है. वहीं, इस मामले को लेकर भवानीपुर में बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पाल ने लोगों से अपने वाहन लेकर घरों से बाहर न निकलने का हाथ जोड़कर अनुरोध किया है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंद के समर्थन में बंगाल के उत्तर 24 परगना के बनगांव स्टेशन, दक्षिण 24 परगना के गोचरण स्टेशन और मुर्शिदाबाद स्टेशन पर प्रदर्शन किया. उत्तर 24 परगना के बैरकपुर स्टेशन पर उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब बीजेपी समर्थक और TMC के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हुगली स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को रोक दिया. पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया जिससे यातायात बाधित हो गया.

बता दें कि पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तितर-बितर किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा शहर के बस अड्डे पर भी प्रदर्शन किया. वहीं, अलीपुरद्वार में एक मुख्य सड़क को अवरुद्ध करने की कोशिश के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ‘दफा एक दाबी एक, मुख्यमंत्री पदत्याग’ (एक ही मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें) जैसे नारे लगाए.

बंगाल में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन को लेकर भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल मे पुलिस, असामाजिक तत्व और राजनेताओं का नेक्सस है. रेपिस्ट पुलिस की गाड़ी में घुम रहे हैं? शर्म की बात है जहां महिला मुख्यमंत्री है वहां की महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है . आज के समय में हिटलर के बाद अगर कोई तानाशाह है तो वह ममता बनर्जी हैं.

भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने बंगाल के भाटपाड़ा में पार्टी नेता की कार पर छह राउंड फायरिंग करने का दावा किया है. यह घटना कैमरे में कैद हो गई है, जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ शरारती तत्वों ने भाटपाड़ा में बीजेपी के स्थानीय नेता पर फायरिंग की. उन्होंने आगे कहा कि इस घटना में पार्टी के एक और समर्थक घायल हुए हैं. 




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार