सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा लाभदायक, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशियों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान हनुमान की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

Rashmi Singh
  • Oct 1 2024 9:13AM

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान का होता है। धार्मिक मान्यता है कि जो व्यक्ति मंगलवार के दिन विधिपूर्वक भगवान हनुमान जी की पूजा-अर्चना करता है। उसे बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त होता है और सभी कार्यों में सफलता मिलती है। साथ ही जीवन के हर संकट से निजात मिलती है। अगर आप भी अपना जीवन सुखमय चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन इस विधि से हनुमान जी की पूजा करें। ऐसे में आइए जानते है किन राशि वालों पर होगा भगवान हनुमान की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष (Aries)- मेष राशि वाले लोगों को आज आर्थिक लाभ हो सकता है। यह निश्चित है कि इस माह आपका स्थानांतरण या पदोन्नति होगी। बिजनेसमैन को आज मुनाफा होगा। दुकान पर ग्राहक की सुविधा का ध्यान रखें. आप किसी संक्रमण से परेशान हो सकते हैं। पारिवारिक रिश्तों को कमजोर न होने दें।

वृष (Taurus)- वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। आज आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है। आज आपका मन परेशान रह सकता है। आज आपका कोई निर्णय पछतावे का कारण बन सकता है। व्यापार में नये अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि वालों को भाई-बहन की संगति पर नजर रखने की जरूरत है। कार्यस्थल पर आपका काम शानदार ढंग से पूरा होगा। उधार लेने या देने से बचें. जब वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी, तो परिवार के सदस्य आपकी सहायता के लिए मौजूद रहेंगे। सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा।

कर्क (Cancer)- कर्क राशि वाले लोगों के संपत्ति संबंधी मामले आज सुलझ सकते हैं। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में पैसों का लेन-देन सोच-समझकर करें। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। प्रेम संबंध में आपको पार्टनर का सहयोग मिलेगा।

सिंह (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। करियर में चल रही परेशानियां आज खत्म हो सकती हैं। कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन मेहनत करते रहें।

कन्या (Virgo)- कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। किसी बात पर जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। महिलाओं को अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना चाहिए।

तुला (Libra)- तुला राशि वालों की आज आय में बढ़ोतरी हो सकती है। बिजनेसमैन को बिजनेस के काम से शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, आपका पूरा दिन कामकाज की भागदौड़ में बीतेगा। परिवार में कामकाज को लेकर बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यस्थल पर अपने बॉस के सामने बातें सोच-समझकर रखें, वह आपकी गलतियां बता सकते हैं। आपकी बातचीत और व्यवहार से बाहरी लोग प्रभावित होंगे। 

 धनु (Sagittarius)- धनु राशि वालों को धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर अपना काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें। बॉस आप पर नजर रखेंगे, किसी भी तरह की गलती न करें। परिवार में किसी खास व्यक्ति से बहस होने की संभावना है, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें।

 मकर (Capricorn)- मकर राशि वालों के परिवार में आज किसी तरह की समस्या हो सकती है। कार्यस्थल पर आपका कार्यभार अधिक रहेगा. कड़ी मेहनत करते रहें। कारोबार में आज का दिन धीमी गति से रहेगा। आज आपकी रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है।

 कुंभ (Aquarius)-  कुंभ राशि वालों को आज दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर लापरवाही न बरतें। अगर आप व्यापार करते हैं तो लेन-देन में सावधानी बरतें। कारोबारियों को नए विचारों पर काम करना चाहिए, आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी बुद्धि का प्रयोग करना चाहिए।

 मीन (Pisces)- मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्यस्थल पर अगर आप किसी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो अपनी टीम पर भरोसा रखें, आपका काम पूरा होगा। बिजनेसमैन ने अगर कर्ज दिया है तो वह वापस मिल सकता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार