सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MP : इंदौर में 30 लोगों ने इस्लाम त्याग कर की घर वापसी, कहा- सनातन से श्रेष्ठ कुछ नहीं

मध्य प्रदेश के इंदौर से घर वापसी की खबर सामने आई है.

Deepika Gupta
  • Jun 28 2024 6:12PM

मध्य प्रदेश के इंदौर से घर वापसी की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि 30 मुस्लिमानों ने अपनी मर्जी से इस्लाम को त्याग कर हिंदू धर्म अपनाया है. 30 मुस्लिमानों ने गणेश मंदिर में जाकर विधि विधान से घर वापसी कराई है. 

मुस्लिमों ने गौ-मूत्र से किया स्नान

गणेश मंदिर में धर्मपरिवर्तन से पहले सभी मुस्लिमानों ने गंगाजल और गौ-मूत्र से स्नान करके मंदिर पहुंचे. बताया जा रहा है कि इन में कुछ मुस्लिम महिलाएं भी शामिल थी. इन सभी लोगों ने गंगाजल से स्नान करने के बाद मंदिर पहुंचकर हवन पूजन में हिस्सा लिया. हिंदू धर्म में प्रवेश करते साथ ही सभी मुस्लिमों के नाम भी बदले गए. 

घर वापसी करने वालों में निलोफर शेख से निकिता, अख्शा शेख से आकांक्षा, रज्जाक से रोहित, अबरार से अभिषेक, मुबारिक से मनीष और रुकैय्या से रुकमनी समेत सभी लोगों ने अपने नाम बदले लिए इनकी घर वापसी विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं की संरक्षा में हुई है.

अप्रैल में भी आठ लोगों ने किया था इस्लाम का त्याग

इससे पहले भी अप्रैल में आठ लोगों ने इस्लाम का त्याग किया था. धर्म परिवर्तन करने वालों में तीन महिला और 4 पुरुष शामिल थे. जिन्होने अपने नाम में भी परिवर्तन किया था. इन आठ लोगों में हैदर शेख भी शामिल थे. और उन्होने अपना नाम हरि नारायण अपनाया था. जिससे बाद से ही उन्हे फोन पर लगातार धमंकियां मिलती रही और उनके घर पर भी मुस्लिम लोगों ने हमला किया था और उन्हे जान से मारने की धमकी भी दी थी. वहीं इस मामले पर हरि नारायण ने परेशान होकर थाने में शिकायत भी दर्ज की थी. 

विश्व हिंदू परिषद मालवा प्रमुख संतोष कुमार की प्रतिक्रिया

धर्मपरिवर्तन के मामले पर विश्व हिंदू परिषद मालवा के प्रमुख संतोष शर्मा का कहना था कि इन सभी लोगों ने अपनी इच्छा से धर्मपरिवर्तन किया है. दरअसल, यह सभी लोग जन्म से मुस्लिम थे पर अब हिंदू बन रहे है. संतोष शर्मा ने बताया कि वह पहले भी हिन्दू धर्म में आने वाले लोगों की सहायता करते आए है. और अभी भी उनके सम्पर्क में काफी ऐसे लोग हैं. जो हिन्दू धर्म में शामिल होना चाहते हैं, उनकी भी बहुत जल्दी घर वापसी करवाई जाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार