सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Train Accident: कानपुर में ट्रेन को पलटाने की साजिश... रेलवे ट्रैक पर मिला LPG सिलेंडर, इमरजेंसी ब्रेक से बची जान

कानपुर में एक बार फिर रेलवे ट्रैक पर छोटा एलपीजी सिलेंडर मिलने से हड़कंप मच गया। हालांकि, लोको पायलट ने सिलेंडर से टकराने से पहले ही मालगाड़ी रोक दी, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

Rashmi Singh
  • Sep 22 2024 11:05AM

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन को उड़ाने की साजिश सामने आई है। कानपुर देहात जिले में रेलवे ट्रैक पर एक छोटा गैस सिलेंडर मिला है। जिससे टकराने के बाद कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, लोको पायलट ने सिलेंडर से टकराने से पहले ही मालगाड़ी रोक दी। जिस वजह से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने इसकी सूचना आरपीएफ और विभाग के अन्य लोगों को दी।

घटना स्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक पर 5 किलो का खाली सिलेंडर रखा हुआ था। पायलट और को-पायलट की सतर्कता के कारण ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम हो गई। रेलवे ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस संबंध में उत्तर मध्य रेलवे जोन के प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने जानकारी दी है।

इससे पहले हाल ही में कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश रची गई थी। इसके लिए रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रखे गए थे। इसके अलावा रेलवे लाइन के पास पेट्रोल और बारूद भी बरामद किया गया था।

दो घटनाएं पहले हुई

हालांकि, इससे पहले भी कानपुर में पिछले कुछ हफ्तों में दो बार रेल हादसा टल चुका है। एक बार एक ट्रक ट्रैक पर पलट गया था, जिसके बाद कई घंटों तक ट्रैक जाम रहा। पिछले महीने ट्रैक पर भारी बोल्डर रख दिया गया था, जिसके बाद ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यह हादसा भी रात में हुआ था। हालांकि, इस हादसे में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई थी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार