सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, कई प्रस्तावों को मिली हरी झंडी

सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, सीवर, अवैध अतिक्रमण हटाने एवं नाले नालियों को कवर करने जैसे तमाम अहम कार्यों को त्वरित रूप करवाये जाने के निर्देश

Rajat Mishra
  • Sep 13 2024 7:26PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ, twitter- @shwetamedia207

 
आज महापौर सुषमा खर्कवाल की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक नगर निगम मुख्यालय स्थित साभागर में नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में आहूत की गई। उक्त बैठक में नगर के विकास से संबंधित तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई व जनहित के लगभग समस्त प्रस्तावों पर मोहर भी लगी।
 
मुख्य रूप से जिन अहम मुद्दों पर वार्ता हुई,जिन प्रस्तावों को पास किया गया एवं जो निर्देश दिए गए, उनमें नगर में नालों का सर्वे कर ऐसे नाले जो खुले हैं उन्हें कवर करने व रिहायशी इलाकों में मौजूद नालों को तत्काल प्रभाव से कवर करने के कार्य हेतु समस्त अभियंताओं को निर्देशित किया।साथ ही नाले के खुले हुए भागों पर जाल लगवाये जाने के अनुरोध पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित रू से कार्यवाही किये जाने के निर्देश जारी किए गए।
 
बैठक में महापौर ने दिवाली से पूर्व नगर में वेंडिंग ज़ोन का कार्य पूरा किये जाने के निर्देश समस्त जोनल अधिकारियों को दिए। पार्षद के अनुरोध पर मुंशीपुलिया अंतर्गत सीवर की समस्या को त्वरित रूप से निस्तारित किये जाने के निर्देश दिए गए। उक्त स्थान अंतर्गत सीवर की समस्या के निस्तारण के अनुरोध पर सबन्धित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण हेतु आदेशित किया गया। जलकल महा प्रबंधक व एनएच द्वारा संयुक्त रूप से किये गए सर्वे में लगभग 21 करोड़ का व्यय आने की संभावना है, जिसके लिए नगर आयुक्त द्वारा शासन को प्रस्ताव भेजने की बात कही गयी है।वहीं बजट की कार्यवाही शुरू होने तक सुएज के साथ मा. पार्षद जी के सहयोग से मिलकर कार्य किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।साथ ही कहीं भी कोई पुलिया या क्रोसिंग टूटी न हो इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
 
इसके अतिरिक्त नगर निगम की सीमा में स्वागत और अभिनंदन के लिए प्रवेश द्वार बनाये जाने की निम्न अनुसार कार्रवाई किए जाने के आदेश महापौर द्वारा दिए गए ।इसी क्रम में शेष बचे 03 जोनो मे प्रचलित सफाई व्यवसथा सम्बंधित निविदा प्रक्रिया के संबंध में प्राप्त शिकायतों की अब तक जांच की कार्यवाही को माननीय कार्यकारिणी के समक्ष प्रस्तुत किया गया जिस पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए निविदा शासन से अनुमोदन हेतु भेजने की कार्रवाई की गई।
 
इसके अतिरिक्त समस्त जोनल अधिकारियों को आईजीआरएस की शिकायतों को पार्षदों से साझा किए जाने हेतु भी निर्देशित किया गया। महापौर द्वारा पूर्व में लखनऊ स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये गए सभी हेल्थ एटीएम की यथास्थिति परखने, उनकी देखरेख कर सुचारू रूप से सभी एटीएम के संचालन को सुनिश्चित किये जाने हेतु जिम्मेदारों को आदेशित किया गया।जिससे कि आम जन को हेल्थ एटीएम की सुविधाओं का लाभ मिल सके।
 
इसके अलावा सरस्वती कल्याण मंडप ग्राम मोइनुद्दीनपुर शिव मंदिर नौवा खेड़ा के रखरखाव एवं किराया दर निर्धारण का प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। मनकामेश्वर वार्ड के अंतर्गत बंदी माता मंदिर द्वारका निर्माण कार्य करने के संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। शीतला देवी वार्ड अंतर्गत एलडीए कॉलोनी के पार्क में भारत के वीर सपूत चन्द्र शेखर आज़ाद जी की प्रतिमा लागये जाने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया। मौलवीगंज वार्ड-95 के अन्तर्गत गंगा प्रसार रोड के किनारे छोटा वेन्डिंग जोन बनवाये जाने के प्रस्ताव को स्वीकृत प्रदान की। उक्त के अतिरिक्त आज सम्पन्न हुई कार्यकारिणी की बैठक के समक्ष रखे गए सभी प्रस्तावों को पर नियमानुसार कार्यवाही किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार