सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: मुस्कान खान ने इस्लाम त्याग सुमित यादव से की शादी, विधि-विधान के साथ अपनाया सनातन धर्म

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से शादी करके घर वापसी की.

Deepika Gupta
  • Oct 7 2024 12:47PM

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से शादी करके घर वापसी की. युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद हिंदू युवक से शादी करके सनातन धर्म अपना लिया है. मुस्कान खान ने अपने कट्टरपंथी परिवार से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग भी की है. इस मामले को लेकर बरेली की पुलिस निगरानी में जुटी है.

मुस्कान खान ने इस्लाम त्याग सुमित यादव से की शादी

मुस्कान खान ने सनातन धर्म में घर वापसी करते हुए दोस्त सुमित यादव के साथ विवाह के पवित्र बंधन में बंध गई है. मंदिर में शादी के बाद दोनों ने फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं. सुमित के परिवार ने बताया कि कुछ समय पहले दोनों एक दूसरे के संपर्क में आ गए थे और दोस्ती हो गई. 

मुस्कान खान, जो कि एक मुस्लिम समुदाय से थीं, इस शादी के साथ उन्होंने अपने धर्म का त्याग करते हुए सनातन धर्म को अपनाने का निर्णय लिया. इस अवसर पर उनके परिवार और दोस्तों की उपस्थिति में वैदिक रीति-रिवाजों के अनुसार विवाह संपन्न हुआ. मुस्कान ने इस अवसर पर पारंपरिक हिंदू परिधान धारण किया. 

मुस्कान ने  कट्टरपंथी परिवार से बताया खतरा  

मुस्कान ने शादी के बाद कहा, "मैंने अपने परिवार और दोस्तों की सलाह पर यह निर्णय लिया. मैंने इस्लाम को छोड़कर सनातन धर्म को अपनाने का मन बना लिया. मैं अपने नए जीवन की शुरुआत को लेकर बहुत खुश हूं." वहीं, सुमित ने मुस्कान के प्रति अपने प्यार और समर्थन को जाहिर करते हुए कहा, "हम दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं. मैं मुस्कान के इस फैसले का पूरा समर्थन करता हूं. "

इस विवाह की खबर सोशल मीडिया पर भी तेजी से फैली और इसे लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं आईं. कई लोग मुस्कान के साहस की सराहना कर रहे हैं,सुमित और मुस्कान ने कब जीवन भर साथ रहने का फैसला कर लिया, किसी को नहीं पता लगा. सुमित से दोस्ती की वजह से मुस्कान पर उसके परिवार के लोग पाबंदियां लगा रहे थे. इस शादी के बाद मुस्कान अब अपने नए धर्म के अनुसार जीवन बिताने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार