सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Microsoft Server Down: Microsoft के सर्वर में गड़बड़ी को लेकर सीईओ सत्या नडेला का बड़ा बयान, जानें क्या बोले

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ ने कहा, कल, क्राउडस्ट्राइक ने एक अपडेट जारी किया जिसने वैश्विक स्तर पर आईटी सिस्टम को प्रभावित करना शुरू कर दिया.

Geeta
  • Jul 20 2024 6:45AM
माइक्रोसॉफ्ट में आई परेशानी को लेकर सीईओ सत्या नडेला का बड़ा बयान आया है. उन्होंने इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस में आई दिक्कत की वजह का खुलासा किया है.

 

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ ने कहा, कल, क्राउडस्ट्राइक ने एक अपडेट जारी किया जिसने वैश्विक स्तर पर आईटी सिस्टम को प्रभावित करना शुरू कर दिया. हम इस मुद्दे से अवगत हैं और यूजर्स को उनके सिस्टम को सुरक्षित रूप से ऑनलाइन वापस लाने के लिए क्राउडस्ट्राइक को टेक्नीकल सपोर्ट दे रहे हैं.

 

माइक्रोसॉफ्ट 365 के ऑफिशियल एक्स हैंडल से कहा गया, "हमने अपनी मिटिगेशन एक्शन पूरा कर लिया है और हमारी टेलीमेट्री से पता चलता है कि पहले प्रभावित सभी Microsoft 365 ऐप और सेवाएं ठीक हो गई हैं. हम यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी की अवधि में प्रवेश कर रहे हैं कि प्रभाव पूरी तरह से हल हो गया है." 

 

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि क्राउड स्ट्राइक अपडेट के कारण इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इस बग की वजह से लोगों के पर्सनल कंप्यूटर के साथ साथ दुनियाभर की कंपनियों, बैंकों, सरकारी कार्यालयों और एयरलाइन भी प्रभावित हुई हैं. लोग लगातार सोशल मीडिया के जरिए इस परेशानी को शेयर कर रहे हैं. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार