सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ की शहरी विकास परियोजनाओं की समीक्षा हेतु महत्वपूर्ण बैठक का हुआ आयोजन

इस बैठक में लखनऊ नगर निगम द्वारा संचालित विभिन्न प्रमुख शहरी परियोजनाओं की स्थिति की गहन समीक्षा की गई और इनके क्रियान्वयन की चुनौतियों पर चर्चा की गई।

Rajat Mishra
  • Oct 23 2024 9:18PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ की शहरी विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के उद्देश्य से नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में लखनऊ नगर निगम द्वारा संचालित विभिन्न प्रमुख शहरी परियोजनाओं की स्थिति की गहन समीक्षा की गई और इनके क्रियान्वयन की चुनौतियों पर चर्चा की गई।
 
बैठक का आयोजन नगर विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, मंडलायुक्त की उपस्थिति में किया गया, जिसमें लखनऊ नगर निगम के आयुक्त, मिशन निदेशक, AMRUT-2.0 के अधिकारी, लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश जल निगम के प्रबंध निदेशक सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।
 
बैठक में लखनऊ शहर की निम्नलिखित प्रमुख परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा की गई:
बैठक में सिटी फ्लावर फेस्टिवल, मैंगो पार्क, शक्ति वन, क्लाइमेट म्यूजियम, वेस्ट तो वंडर पार्क, वर्किंग वीमेन हॉस्टल, डिजिटल लाइब्रेरी, मनोरथा गौशाला, सी.एम. ग्रिड्स, कुरिया घाट, साहित्य पार्क, गुलाला घाट, भैंसाकुंड विश्राम घाट, राइफल शूटिंग क्लब, जोनल ऑफिस, सीनियर केयर सेंटर, फ़ूड हब एवं अन्य परियोजनाओं की समीक्षा की गयी एवं समय सीमा पर कार्य पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए| 
 
बैठक में कुकरैल नदी एवं किला मोहम्मद नाला के पुनरुद्धार में किये गए कार्यों की समीक्षा की गयी एवं योजना के अंतर्गत आने वाले विभिन्न विभागों को गुणवत्ता एवं समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस बैठक में अधिकारियों द्वारा शहरी परियोजनाओं की प्रगति पर गहन चर्चा की गई और यह सुनिश्चित किया गया कि परियोजनाओं की समयसीमा का पालन हो। बैठक में अधिकारियों ने परियोजनाओं के लिए आवश्यक वित्तीय और तकनीकी संसाधनों पर भी विचार किया, जिससे इन परियोजनाओं को तय समय पर पूरा किया जा सके।
 
नगर विकास विभाग ने यह सुनिश्चित किया है कि लखनऊ की शहरी परियोजनाओं का क्रियान्वयन तीव्र गति से किया जाए और नागरिकों को बेहतरीन शहरी सुविधाएं प्रदान की जा सकें। बैठक में अधिकारियों ने विभिन्न परियोजनाओं की चुनौतियों और अवसरों पर भी विचार किया और अगले चरण के लिए आवश्यक कदम उठाने का प्रस्ताव रखा गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार