सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने दिया दीपावली का ये उपहार

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने पारिजात, सृष्टि, स्मृति व अनुभूति अपार्टमेंट में कमियों को दूर करने व सुविधाओें को उच्चीकृत करने के लिए साढ़े तीन करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की है।

Rajat Mishra
  • Oct 23 2024 9:29PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ विकास प्राधिकरण की बहुमंजिला आवासीय योजनाओं में विकास, सुविधाओं व सौंदर्यीकरण के कार्य जल्द शुरू होंगे। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने पारिजात, सृष्टि, स्मृति व अनुभूति अपार्टमेंट में कमियों को दूर करने व सुविधाओें को उच्चीकृत करने के लिए साढ़े तीन करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की है। 
 
गोमती नगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क की वॉटर बॉडी में स्केटिंग रिंग व स्केट बोर्डिंग बाउल का निर्माण करवाया जाएगा। गोमती नगर के विक्रान्त खण्ड स्थित पारिजात अपार्टमेंट में सिविल कार्यों के लिए 93 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं। इससे पूरी बिल्डिंग के वाह्य क्षेत्र की रंगाई-पुताई व अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस रोड से सटी 31 मीटर लंबी बाउन्ड्रीवॉल का नये सिरे से निर्माण कराया जाएगा। आवंटियों की विशेष मांग पर अपार्टमेंट के पिछले हिस्से में आवागमन के लिए 6 मीटर का नया गेट बनवाया जाएगा और सुरक्षा के दृष्टिगत बाउन्ड्रीवॉल पर कंटीले तार लगाये जाएंगे। लगभग 55 लाख रूपये से अपार्टमेंट में पावर बैकअप, CCTV समेत विद्युत सम्बंधी अन्य कार्य कराए जाएंगे। 
 
 जानकीपुरम योजना के सेक्टर-जे, विस्तार स्थित सृष्टि अपार्टमेंट की बेसमेंट पार्किंग में वर्षा ऋतु के समय छत व दीवारों से जल रिसाव की समस्या आती है। उक्त सीपेज व लीकेज आदि की समस्या को पूरी तरह से दूर करने के लिए अनुभवी फर्म के माध्यम से वॉटर प्रूफिंग का कार्य कराया जाएगा। इसके लिए 1 करोड़ 58 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है। 
 
स्मृति अपार्टमेंट में लगभग 15 लाख रूपये की लागत से मोटर, पावर बैकअप, इंटरकॉम, सीसीटीवी कैमरे, पार्क में झूला व बेंच लगवाने का काम करवाया जाएगा। अलीगंज योजना में स्थित अनुभूति अपार्टमेंट में लगभग 39 लाख रूपये की लागत से 135 मीटर लंबी बाउन्ड्रीवॉलका निर्माण करवाया जाएगा। अपार्टमेंट के पिछले हिस्से में पार्क विकसित करते हुए डस्टबिन, बेंच व हॉर्टिकल्चर के कार्य कराये जाएंगे। 
 
गोमती नगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क की वॉटर बॉडी वर्तमान में निष्प्रयोज्य है। अब इसमें स्केटिंग रिंग व स्केट बोर्डिंग बाउल विकसित किया जाएगा, जिसमें लगभग 1 करोड़ 30 लाख रूपये खर्च किये जाएंगे। गोमती रिवर फ्रंट पर स्टेडियम से लोहिया सेतु (एल.एच.एस.) व ए.डी.सी.पी. ऑफ़िस से गोमती बैराज (आर.एच.एस.) के मध्य पेड़-पौधों की नियमित सिंचाई के लिए भूमिगत सिंचाई प्रणाली का कार्य कराया जाएगा। इसके अंतर्गत लगभग 2 करोड़ रूपये की लागत से भूमिगत पाइप लाइन, स्प्रिंकलर व पॉप अप लगाये जाएंगे। 
 
कानपुर रोड योजना स्थित ज्योतिबा फूले जोनल पार्क में लगभग 25 लाख रूपये की लागत से 50 किलोवाट का सोलर पावर प्लांट लगवाया जाएगा। बसन्तकुंज योजना के सेक्टर-जे में 30 मीटर, 24 मीटर, व 18 मीटर चौड़ी सड़कों में सुरक्षा के दृष्टिगत रोड सेफ्टी व ब्लैक स्पॉट के कार्य लगभग 98 लाख रूपये की लागत से कराये जाएंगे। इन सभी कार्यों के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार