सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज़... उत्तराखंड से राजस्थान के लिए चलेगी त्योहार स्पेशल ट्रेन, जानें क्या रहेगा टाइम टेबल

Railway News: उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, और हरियाणा के यात्रियों के लिए त्योहारों के मौसम में रेलवे की सौगात।

Ravi Rohan
  • Aug 23 2024 11:54AM

त्योहारों का मौसम आने वाला है। नवरात्रि, दिवाली, छठ जैसे पर्वों के मौके पर हर कोई तीर्थ स्थानों या अपने गाँव-घर जाने के लिए इच्छुक रहता है। ऐसे में ट्रेन में लोगों की सीट कन्फर्म नहीं होती या मिलती ही नहीं है। ऐसे में भारतीय रेलवे बड़े त्योहारों के मौके पर विशेष ट्रेन चलती है। ताकि आम ट्रेन में भीड़ कम हो और लोगों को परेशानी का सामान्य ना करना पड़े। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तराखंड के टनकपुर से राजस्थान के दौराई के बीच त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इससे उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, और हरियाणा के रेल यात्रियों को त्योहार के सीजन में लाभ होगा।

ट्रेन नंबर 05097 की विशेष ट्रेन 30 सितंबर से 29 नवंबर तक टनकपुर से हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को शाम 6 बजकर 25 मिनट पर रवाना होकर और अगले दिन दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर दौराई पहुंचेगी।

अगले दिन सुबह 9:35 बजे टनकपुर पहुंचेगी

05098 नंबर की विशेष ट्रेन वापसी में 1 अक्टूबर से 30 नवंबर तक दौराई से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को शाम 4 बजकर 05 मिनट पर चलकर दूसरे दिन सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर टनकपुर पहुंचेगी।

किन-किन स्टेशनों पर होगा ठहराव

रास्ते में 05098 नंबर की स्पेशल ट्रेन का ठहराव खटीमा, पीलीभीत, भोजीपुरा, इज्जतनगर, बरेली शहर, बरेली जंक्शन, चंदौसी, मुरादाबाद, गाजियाबाद, पुरानी दिल्ली, दिल्ली छावनी, गुरुग्राम, रेवाड़ी, नारनौल, नीम का थाना, श्रीमाधोपुर, रींगस, फुलेरा, किशनगढ़ और अजमेर रेलवे स्टेशनों पर होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार