सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जानें कौन हैं BJP की नव्या हरिदास ? जो वायनाड उपचुनाव में प्रियंका गांधी को दे रही टक्कर

वायनाड की मांगें पूरी नहीं कर रही कांग्रेस: नव्या हरिदास

Rashmi singh
  • Oct 20 2024 2:26PM

भारतीय जनता पार्टी ने वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव में नाव्या हरिदास को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है. नाव्या हरिदास भाजपा पार्षद दल की नेता हैं साथ साथ कोझिकोड निगम में दो बार पार्षद रह चुकी हैं और उनके पास  कालीकट विश्वविद्यालय के केएमसीटी इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री है। आपको बता दें कांग्रेस इस सीट से महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को मैदान में उतारने का एलान कर चुकी है

भारतीय जनता पार्टी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है। 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

कौन हैं नव्या हरिदास?

 नव्या हरिदास कोझिकोड कॉरपोरेशन में दो बार पार्षद रह चुकी हैं और बीजेपी की पार्षद दल की नेता हैं. वह बीजेपी महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं. हरिदास के पास केएमसीटी इंजीनियरिंग कॉलेज, कालीकट यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री है. वह 2021 के केरल विधानसभा चुनाव में कोझिकोड दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार थीं, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद देवरकोविल से हार गई थीं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, नव्या पर कोई आपराधिक मामला नहीं है और उनके पास 1,29,56,264 रुपये की संपत्ति है. एडीआर के अनुसार, उन पर 1,64,978 रुपये की कुल देनदारी भी है.

वायनाड की मांगें पूरी नहीं कर रही कांग्रेस: नव्या हरिदास
नामांकन दाखिल करने के बाद इंडिया टुडे टीवी से खास बातचीत में नव्या हरिदास ने वायनाड क्षेत्र की जरूरतों पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ''वायनाड के लोगों को प्रगति की जरूरत है. कांग्रेस परिवार वास्तव में वायनाड के लोगों की जरूरतों को पूरा नहीं कर रहा है.'' इस चुनाव में, वायनाड के निवासियों को एक बेहतर सांसद की जरूरत है जो उनकी समस्याओं का समाधान कर सके।" हरिदास ने एक ऐसे प्रतिनिधि की आवश्यकता पर बल दिया जो स्थानीय समुदाय की चिंताओं को प्राथमिकता दे। स्थानीय शासन में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, हरिदास ने अपनी सार्वजनिक सेवा साझा की अनुभव।

उन्होंने कहा, "मेरे पास प्रशासनिक अनुभव है, जैसे मैं केरल में दो बार पार्षद चुनी गई हूं। इसलिए पिछले आठ वर्षों से मैं राजनीतिक क्षेत्र में हूं, लोगों की सेवा कर रही हूं, उनकी समस्याओं को समझ रही हूं और हमेशा उनके साथ खड़ी हूं।" वायनाड में उपचुनाव तब आवश्यक हो गया जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, जो वायनाड और रायबरेली दोनों से चुने गए, ने रायबरेली सीट बरकरार रखने का फैसला किया।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार