सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शहजाद अली को मिली फंडिंग बनी पुलिस और हिंदुओं के लिए आफत...ठेले से आ गया लक्जरी कारों पर फिर पालने लगा पत्थरबाज

21 अगस्त को जिहादी झुंड ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था

Sumant Kashyap
  • Aug 26 2024 1:29PM

मध्य प्रदेश के छतरपुर में सिटी कोतवाली पर हुए पथराव के बाद कांग्रेस नेता और मास्टरमाइंड शहजाद अली के घर पर बुलडोजर चला दिया गया था.दरअसल, 21 अगस्त को जिहादी झुंड ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. लोगों को आश्चर्य इस बात पर है कि लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने वाला और 20 करोड़ की हवेली बनाने वाला शहजाद कुछ सालों पहले हाथ ठेले पर पुराने कपड़े बेचकर परिवार का भरण पोषण करता था. 

जानकारी के अनुसार, हाजी शहजाद अली की जिस हवेली पर प्रशासन का बुलडोजर चला है, वहां की जमीन का मालिक कभी एक कोइरी परिवार हुआ करता था. आरोप है कि कई आपराधिक मुकदमों में नामजद हाजी शहजाद अली ने ये जमीन उसे डरा-धमका कर हासिल की थी. इन आरोपों की जांच फिलहाल जिला प्रशासन करवा रहा है. बता दें कि हाजी शहजाद अली पर हत्या के प्रयास, धमकी देने और जमीन हथियाने से लेकर कई आपराधिक मामला पहले से चल रहे हैं. वहीं, शहजाद के अपने तीन अन्य भाइयों के साथ मिलकर नेक्सस चला रहा था. इस गिरोह में उसका सबसे छोटा भाई फैयाज अली भी शामिल है., फयाज अली पुलिस की लिस्ट में एक रजिस्टर्ड अपराधी है. उस पर कई मामला दर्ज हैं.

वहीं, लोग बताते है कि हाजी शहजाद अली किसी समय अपनी अदालत लगाया करता था. हाजी ने इस अदालत को खानका का नाम दिया गया था. साथ शहजाद ने इसके कई वीडियो खुद वायरल करवाया था. बताया जा रहा है कि इस अदालत में वह लोगों के आपसी झगड़े अपनी दबंगई से सुलझाता था. इस सब के लिए हाजी पैसे भी लेता था. 

दरअसल, हाजी लोगों के मामला को खत्म करने के लिए पीड़ित और आरोपित पक्षों से पैसे लेता था. अब पुलिस के पास शहजाद और उसके भाइयों के काली करतूत की तमाम शिकायतें आ रही हैं. इस सभी शिकायतों पर छतरपुर का जिला प्रशासन जांच करवा रहा है. बता दें कि इस सभी शिकायतों में करोड़ों रुपए की जमीन कौड़ियों के भाव में खरीदना भी शामिल है. 

जानकारी के लिए बता दें कि शहजाद अली और उसके परिवार के पास करोड़ों की नहीं बल्कि अरबों की संपत्ति है. जिस 20 हजार स्क्वायर फीट की विशाल हवेली को जमींदोज किया गया, केवल उसी की कीमत करीब 20 करोड़ रुपए आंकी गई है. वस्तुत: शहजाद अली और उसके भाई गुंडागर्दी के बल पर शहर में अपना राज चला रहे थे. उन्होंने कई लोगों की जमीनें हथिया लीं थीं.

सबसे खास बात यह है कि शहजाद पहले शहर में ही ठेला लगाता था. वह कई साल तक पुराने कपड़े बेचकर अपना जीवन चलाते रहा लेकिन देखते ही देखते अरबपति बन गया. बता दें कि शहजाद अली पैसे कमाने के लिए अपराध की दुनिया में उतर आया था. उसपर कई आपराधिक FIR भी दर्ज हैं. इनमें जमीनों पर जबरिया कब्जे के केस ज्यादा हैं.  

जानकारी के लिए बता दें कि इस हादसे के बाद से हाजी शहजाद अली उसका बड़ा भाई कांग्रेस पार्षद अजीज अली और उनके परिवार के सभी सदस्य फरार हैं. अजीज अली लम्बे अरसे से पार्षद रहे हैं. उसके पहले शहजाद अली भी पार्षद रह चुके हैं. ये लोग शहर के नामचीन कारोबारी रहे हैं, लेकिन पैसे आने के बाद सियासत में अपनी किस्मत आजमाने लगे. बता दें कि शहजाद अली अंजुमन इस्लामिया नाम से एक संस्था भी चलाता है. यहां वो लोगों की सस्याएं सुनकर प्रशासन की मदद दे उसका हल निकलता था. शहजाद अली को  कांग्रेस के पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह उर्फ मुन्ना राजा का काफी नजदीक भी बताया जा रहा है. 



 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार