सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BJP Candidates List: जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने जारी की संशोधित लिस्ट, अब पहले चरण के 15 प्रत्याशियों के नाम घोषित

J&K Assembly Election: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, पुरानी सूची में बदलाव नहीं।

Ravi Rohan
  • Aug 26 2024 6:53PM

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की पहली नई लिस्ट  जारी कर दी है। बीजेपी की तरफ से पहले चरण के लिए 15 नामों की घोषणा की गई है। वहीं पुरानी लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसे पहले बीजेपी ने आज सुबह 10 बजे 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसे एक घंटे बाद ही वापस ले लिया गया। बताया गया कि कुछ बदलावों के साथ पार्टी नई लिस्ट जारी करेगी।

अब केवल पहले चरण के लिए 15 नामों की ही घोषणा की गई है। इसके साथ ही दूसरे और तीसरे चरण के घोषित उम्मीदवारों के नाम को फिलहाल रोक दिया गया है। दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम जल्द घोषित किए जाने की संभावना है। 

बता दें कि, रविवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस दौरान विधासभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सितंबर-अक्टूबर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसमें पहले चरण के लिए 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और फिर तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोटिंग करवाई जाएगी। इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

सुबह जारी हुए भाजपा की पुरानी लिस्ट में पहले चरण के चुनाव के लिए 15 नाम, दूसरे के लिए 10 नाम और तीसरे चरण के लिए 19 नाम का ऐलान किया था। भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट में पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह को टिकट नहीं दिया गया था, जिसके बाद कई तरह के सवाल उठने लगे थे। बता दें कि, विधानसभा चुनाव 2014 में निर्मल सिंह ने कठुआ जिले की बिलावर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। इसके अलावा निर्मल सिंह कई मंत्रालयों का कार्यभार भी संभाल चुके हैं।

वहीं पूर्व डिप्टी CM कविंद्र गुप्ता को भी टिकट नहीं दिया गया था। अपनी पहली लिस्ट में BJP ने दो कश्मीरी पंडितों को भी चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाने के लिए टिकट दिया था। पार्टी ने शंगस-अनंतनाग पूर्व सीट से वीर सराफ को और हब्बाकदल से अशोक भट्ट को चुनावी मैदान में उतारा था। 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार