सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Flights Threats: 25 से अधिक विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, एयरलाइनों ने सुरक्षा उपायों की दी जानकारी

हाल के दिनों में देश के अंदर विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां लगातार मिल रही हैं। जिससे एयरलाइंस और यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Ankur Pratap
  • Oct 25 2024 7:10PM

हाल के दिनों में देश के अंदर विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां लगातार मिल रही हैं। जिससे एयरलाइंस और यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विमानों की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ रही है। जिससे यात्रियों को घंटों तक परेशानियां झेलनी पड़ रही है। शुक्रवार को एक बार फिर से 25 से अधिक उड़ानों को इस तरह की धमकी मिली। इसमें इंडिगो, विस्तारा और स्पाइसजेट की सात उड़ानें और एयर इंडिया की छह उड़ानें शामिल हैं।

हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा था कि विमानों में बम की फर्जी धमकियों में बढ़ोतरी को मंत्रालय ने काफी गंभीरता से लिया है। पुलिस अपराधियों का पता लगाने के लिए काम कर रही है।

प्रभावित उड़ानों की सूची

इंडिगो की जिन उड़ानों को धमकी मिली हैउनमें शामिल हैं:

6ई 11 (दिल्ली-इस्तांबुल)

6ई 58 (जेद्दा-मुंबई)

6ई 17 (मुंबई-इस्तांबुल)

6ई 108 (हैदराबाद-चंडीगढ़)

6ई 133 (पुणे-जोधपुर)

6ई 87 (कोझिकोड-दम्माम)

6ई 2099 (उदपुर-दिल्ली)

एयरलाइनों ने किया बयान जारी

एयरलाइनों ने एक प्रेस बयान में कहा है कि सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं और वे संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उनकी प्राथमिकता ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा है, और उन्होंने किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है।

पिछले घटनाक्रम का संक्षेप

इससे पहले, 80 से अधिक उड़ानों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसमें एयर इंडिया की 20, इंडिगो की 20, विस्तारा की 20 और अकासा एयरलाइन की 25 उड़ानें शामिल थीं। पिछले दो हफ्तों में इस तरह की 250 से अधिक धमकियां मिली हैं, जिनमें से अधिकांश सोशल मीडिया के माध्यम से आई हैं।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार