सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शैल उत्सव: लखनऊ मंडलायुक्त ने किया मूर्तिकला का अवलोकन

मंडलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब ने मूर्तिकला का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सभी कलाकारों की कृतियों की प्रशंसा की और लखनऊ विकास प्राधिकरण और वास्तुकला संकाय के इस संयुक्त प्रयास की सराहना की।

Rajat Mishra
  • Oct 25 2024 9:34PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

  
पिछले दिनों राजधानी के वास्तुकला एवं योजना संकाय , डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय टैगोर मार्ग कैम्पस में लखनऊ विकास प्राधिकरण के सहयोग से हुए आठ दिवसीय अखिल भारतीय समकालीन मूर्तिकला शिविर का आयोजन किया गया था। 
 
इस शिविर में देश के पाँच राज्यों से आये दस मूर्तिकलाकारों द्वारा बहुत ही शानदार दस मूर्तिशिल्प का निर्माण किया गया। शुक्रवार को मंडलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब ने मूर्तिकला का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सभी कलाकारों की कृतियों की प्रशंसा की और लखनऊ विकास प्राधिकरण और वास्तुकला संकाय के इस संयुक्त प्रयास की सराहना की। 
      
मंडलायुक्त ने कहा कि इन मूर्तिशिल्पों को राजधानी में अलग अलग स्थानों पर स्थापित होने से लखनऊ में एक अद्भुत दृश्य बनेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे ही और कला शिविरों का आयोजन भविष्य में किया जाए, जिसमे स्थानीय कलाकारों द्वारा और बड़े बड़े आकारों में समकालीन मूर्तिशिल्प का निर्माण कार्य कराया जाए। इस प्रकार के मूर्तिशिल्पों से लखनऊ के सौंदर्यीकरण में एक नई कड़ी जुड़ेगी। इस अवसर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार, डॉ वंदना सहगल (शैल उत्सव की क्यूरेटर व अधिष्ठाता वास्तुकला एवं योजना संकाय ), कोऑर्डिनेटर जुवैरिया कमरुद्दीन, मूर्तिकार अजय कुमार, मुकेश वर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार