सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली में बिजली को लेकर सियासी बवाल, बीजेपी और कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर लगाए लूट के आरोप... आतिशी ने दिया ये जवाब

दिल्ली सरकार सीधे तौर पर बिजली के दरों को न बढ़ाकर अलग-अलग चार्जेस के नाम पर बिजली को महंगी कर रहे हैं, जिसका असर दिल्ली की 90 फीसदी जनता पर पड़ेगा.

Geeta
  • Jul 12 2024 10:23AM
दिल्ली में बिजली को लेकर बवाल मचा हुआ है. बिजली को लेकर बीजेपी और कांग्रेस केजरीवाल सरकार पर हमलावर है. दरअसल, बिजली के बिल पर पीपीएसी और पेंशन ट्रस्ट चार्ज के लगने से लोगों के बिजली के बिल दोगुने तक हो गए हैं. जिसे लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है.

 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली सरकार और बिजली कंपनियों ने आपस में सांठ गांठ कर दिल्ली वासियों को लूटने का पूरा प्रबंध कर लिया है. वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि, दिल्ली सरकार बिजली कंपनियों के साथ मिलकर दिल्ली वालों को दो तरह से लूट रही है. 

 

उन्होंने कहा कि पहले पीपीएसी के नाम पर 8.75 फीसदी बिजली के बिल बढ़ाए गए हैं और फिर पेंशन ट्रस्ट के नाम पर भी सात फीसदी अधिक बिजली शुल्क वसूला जा रहा हैं. दोनों बिल बिना बताए बढ़ाए गए हैं. इसकी कोई अप्रूवल नहीं ली गई है. यही वजह है कि दिल्ली के उपभोक्ताओं के बिजली बिल डेढ़ गुना बढ़कर आ रहे हैं.

 

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि पीपीएसी चार्ज और पेंशन ट्रस्ट चार्ज के नाम पर लोगों को बढ़े हुए बिजली बिल भेज कर उन्हें आप सरकार द्वारा लूटने की तैयारी है. जबकि केजरीवाल सरकार बिजली हाफ और पानी माफ का दावा करके दिल्ली की सत्ता और काबिज हुई थी. 

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सीधे तौर पर बिजली के दरों को न बढ़ाकर अलग-अलग चार्जेस के नाम पर बिजली को महंगी कर रहे हैं, जिसका असर दिल्ली की 90 फीसदी जनता पर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले का वे विरोध करते हैं और जरूरत पड़ी तो वे सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन भी करेंगे.

 

वहीं इसे लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि बीजेपी लोगों में भ्रम फैला रही है. दिल्ली सरकार पर बिजली के दाम, PPAC बढ़ाने के झूठे आरोप लगा रही है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार