सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: मेष और तुला राशि वाले आज रहे सावधान, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशियों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगा भगवान हनुमान की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

Rashmi Singh
  • Oct 22 2024 6:54AM

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान का होता है। धार्मिक मान्यता है कि जो व्यक्ति मंगलवार के दिन विधिपूर्वक भगवान हनुमान जी की पूजा-अर्चना करता है। उसे बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त होता है और सभी कार्यों में सफलता मिलती है। साथ ही जीवन के हर संकट से निजात मिलती है। अगर आप भी अपना जीवन सुखमय चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन इस विधि से हनुमान जी की पूजा करें। ऐसे में आइए जानते है किन राशि वालों पर होगा भगवान हनुमान की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष (Aries)- मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। उन्हें अपनी कई समस्याओं से राहत मिलेगी। परिवार में चल रही कलह भी बातचीत से सुलझ जाएगी। भाई-बहन आपके काम में पूरा सहयोग करेंगे। अगर आप घर या वाहन आदि के लिए लोन के लिए आवेदन कर रहे थे तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई पुरस्कार मिल सकता है। 

वृष (Taurus)- वृषभ राशि वाले लोगों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है। अगर आपको काम में दिक्कत आती है तो आप अपने बॉस से बात करके उसका समाधान निकाल सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी से कोई आश्चर्यजनक उपहार मिल सकता है। आपका कोई मित्र लंबे समय बाद बिना किसी शिकायत के आपसे मिलने आ सकता है। राजनेताओं और कदम उठाने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। 

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि वाले लोगों का स्वास्थ्य आज के दिन कमजोर रहने वाला है। मौसम का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।यदि आप किसी को पैसा उधार देते हैं तो उसे वापस पाने में आपको परेशानी होगी। इसलिए अगर आप बहुत सोच-समझकर किसी को पैसा उधार देते हैं और आपकी कोई डील लंबे समय से सेट थी तो वह फाइनल हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य की कोई बात आपको बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। आपकी प्रगति में आ रही रुकावटें दूर होंगी।

कर्क (Cancer)- कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सावधानी बरतने का रहेगा।  आपको वाहन का प्रयोग सावधानी से करना होगा। किसी दुर्घटना की आशंका है. अगर आपकी कोई पसंदीदा चीज़ खो गई है तो आप उसे वापस पा सकते हैं। आपको अपने ननिहाल पक्ष से सम्मान मिलता नजर आ रहा है।  जो लोग सिंगल हैं उनकी मुलाकात अपने पार्टनर से हो सकती है और कार्यक्षेत्र में अच्छे काम का पुरस्कार आपको मिल सकता है। आपको छोटे-मोटे कामों में नहीं पड़ना चाहिए और किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान पहुंचाएगा।

सिंह (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों से राहत देने वाला रहेगा। किसी नए काम में आपकी रुचि बढ़ सकती है। बिना सोचे-समझे किसी भी काम में न कूदें। अगर आप अपनी मां की बातें किसी से शेयर करेंगे तो वह इसका फायदा उठा सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप घर पर रहकर ही अपनी पारिवारिक समस्याओं को सुलझाएं। धार्मिक गतिविधियों में आपकी काफी रुचि रहेगी और आप अपने धन का कुछ हिस्सा धर्मार्थ कार्यों में भी लगाएंगे।

कन्या (Virgo)- कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है।  आपको अपने पिता के स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देना होगा। अगर आपका कोई दोस्त आपको लंबे समय के लिए निवेश संबंधी कोई योजना सुझाता है तो आपको उसमें बिल्कुल भी निवेश नहीं करना चाहिए। आपकी प्रगति के रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। विद्यार्थियों को कोई छात्रवृत्ति मिलने की संभावना है।  किसी की सलाह मानकर आप अपने कार्य क्षेत्र में कुछ गलत कर सकते हैं, इसलिए अपना कोई भी काम किसी दूसरे के भरोसे न छोड़ें।

तुला (Libra)- तुला राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहने वाला है। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर आपको कड़ी नजर रखनी होगी। एक साथ बहुत सारे काम करने से आपकी चिंता बढ़ सकती है। आपको किसी दूसरे के मामले में नहीं बोलना चाहिए, नहीं तो बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। अपने पारिवारिक मामले भी आपको मिलकर सुलझाने होंगे।

वृश्चिक (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है।  अगर किसी काम को लेकर आपके सामने कोई समस्या आ रही है तो आपको उसका समाधान निकालने की जरूरत है। आरआरबीशिप में कोई भी काम शुरू करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।  आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने से आपकी ख़ुशी रुकेगी नहीं। आपके परीक्षण की कोई बात ख़राब लग सकती है. आपको संत की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा।

धनु (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही फलदायक रहने वाला है। आपके घर पर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। साझेदारी में कोई भी काम करने से आपको बचना होगा। आपको अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर कड़ी नजर रखनी होगी। आप अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालेंगे। आपको अपनी पिछली गलतियों से सबक सीखना होगा। आपके घर पर परिवार के सदस्यों का नियमित आना-जाना लगा रहेगा।

मकर (Capricorn)- मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपका कोई पुराना लेन-देन आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ था तो उससे आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। परिवार में आपसी सहमति कमजोर होगी। अगर आपको काम से जुड़ी कोई परेशानी आ रही थी तो वह भी दूर होती नजर आ रही है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से राहत मिलेगी।

कुंभ (Aquarius)-  कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। यदि आपका कोई प्रोजेक्ट लंबे समय से अटका हुआ था तो वह पूरा हो सकता है। बिजनेस में आपको छोटा-मोटा मुनाफा मिलने की संभावना है। आपको कोई भी बड़ा निवेश थोड़ा सोच-समझकर करना चाहिए, नहीं तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलने का मौका मिलेगा।

मीन (Pisces)- मीन राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियां लेकर आने वाला है। कल कोई अनावश्यक वाद-विवाद आपको परेशान करेगा। आपको अपनी वाणी और व्यवहार में बदलाव लाना चाहिए क्योंकि लोगों को आपका व्यवहार पसंद नहीं आएगा। आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ राजनीति कर सकते हैं, इसलिए कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आपका बच्चा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार