सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP News: दिवाली से पहले योगी सरकार का बड़ा फैसला, "जीरो पॉवर्टी" के तहत इनको देंगे तोहफा

योगी सरकार के "जीरो पॉवर्टी" विजन के तहत महेशपुर और रामगढ़ गांवों के परिवारों को वनटांगिया महोत्सव 2.0 के रूप में एक विशेष दिवाली उपहार देने का ऐलान किया है।

Rashmi Singh
  • Oct 22 2024 3:54PM

योगी सरकार के "जीरो पॉवर्टी"  विजन के तहत महेशपुर और रामगढ़ गांवों के परिवारों को वनटांगिया महोत्सव 2.0 के रूप में एक विशेष दिवाली उपहार देने का ऐलान किया है। 27 अक्टूबर को आयोजित इस महोत्सव का उद्देश्य न सिर्फ लोगों के साथ त्योहार की खुशियां बांटना होगा। बल्कि उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाना और गरीबी उन्मूलन की दिशा में ठोस कदम उठाना भी होगा। 

सीएम योगी का मानना है कि, इस कदम से वे अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकेंगे और सम्मान और खुशी के साथ दिवाली भी मना सकेंगे।  मीडिया से खास बातचीत के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि हमने सभी संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि महोत्सव की सभी गतिविधियां सुचारू रूप से संपन्न हों और इसका लाभ सीधे हर गांववासी को मिले। 

 योगी सरकार के दिशा-निर्देश पर स्वास्थ्य एवं स्वच्छता शिविर का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के दौरान 24 एवं 25 अक्टूबर 2024 को विशेष स्वच्छता अभियान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा। साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का कार्य भी किया जायेगा।

 इस अभियान का उद्देश्य स्वास्थ्य संबंधी जानकारी और स्वच्छता का महत्व समझाकर लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना होगा। 

 जिलाधिकारी ने आगे कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देशन में ग्रामीणों के लिए मेडिकल कैम्प का भी आयोजन किया जायेगा। जिसमें आंखों के इलाज और अन्य महत्वपूर्ण स्वास्थ्य जांच की सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी, विशेषकर महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। इस पहल का उद्देश्य ग्रामीणों की स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान करना और उन्हें बेहतर जीवन प्रदान करना है।

 इस आयोजन की जिम्मेदारी जिला पंचायत राज अधिकारी और खंड विकास अधिकारी नवाबगंज को दी गई है और कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी सेवाएं ग्रामीणों तक सही समय पर पहुंचें। ताकि मुख्यमंत्री की "शून्य गरीबी" की परिकल्पना को साकार किया जा सके। वनटांगिया महोत्सव की शुरूआत पिछले वर्ष 2023 में हुई थी और इस वर्ष भी इसे मुख्यमंत्री के 'शून्य गरीबी' विजन के तहत आगे बढ़ाया जा रहा है। इस महोत्सव के माध्यम से ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं और सुविधाएं प्रदान की जाएंगी, ताकि वे स्वस्थ रह सकें और आत्मनिर्भर बन सकें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार