सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Love Jihad: रियाज अहमद ने गुलशन बनकर हिंदू महिला से की शादी, धर्म नहीं बदलने पर दी जान से...

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है.

Deepika Gupta
  • Sep 25 2024 10:42AM

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां रियाज अहमद ने गुलशन बनकर हिंदू महिला को झूठे प्रेम जाल में फंसाया. रियाज ने महिला पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. फिर उसको धर्म नहीं बदलने पर जान से मारने की धमकी भी दी. महिला ने रियाज के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. 

रियाज अहमद ने गुलशन बनकर हिंदू महिला से की शादी

बता दें कि त्रिपुरा की रहने वाली हिंदू महिला को रियाज अहमद ने गुलशन बनकर शादी की. सोशल मीडिया पर गुलशन बनकर रियाज ने महिला से पहचान हुई थी. गुलशन ने खुद को हिंदू बताकर शादी की. पोल जब खुली तब वह महिला को जम्मू-कश्मीर में अपने गांव ले गया.

रायगढ़ कलेक्ट्रेट में एक त्रिपुरा की महिला लव जिहाद की शिकायत लेकर पहुंची. महिला ने पुलिस को बताया कि करीब 4 साल पहले जम्मू के रहने वाले युवक से सोशल मीडिया पर उसकी पहचान हुई. युवक ने सोशल मीडिया पर अपना नाम गुलशन लिखा था. इसके बाद करीब छह-सात महीने बात हुई और दोनों को प्यार हो गया.

मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से की शादी 

दोनों में बातचीत के बाद गुलशन ने शादी करने की बात कहकर उसे आंध्र प्रदेश बुलाया. महिला अपने घर में बिना बताए कुछ दिन बाद आंध्र प्रदेश चली गई. जून 2021 में आंध्र प्रदेश के व्रदापालम नामक शहर में दोनों ने मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी की. इसके बाद 7 दिसंबर 2022 को पीड़िता ने निजी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने गुरदीप रखा. करीब चार महीने के बाद आरोपी महिला को अपने घर जम्मू-कश्मीर ले गया.

इसके बाद उसे गुलशन के धर्म को लेकर शक होने लगा. एक दिन जब गुलशन ने घर में मुर्गा काटा तो उसके तरीके को देखकर उसका शक यकीन में बदल गया कि, गुलशन का धर्म अलग है. महिला को जब बात पता चली तो आरोपी के परिजन और समाज के कुछ लोग उसे मुस्लिम धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाने लगे.

उसने जब धर्म परिवर्तन से इनकार किया तो उसके साथ मारपीट की. गुलशन ने कहा कि धर्म परिवर्तन नहीं करने पर वह उसे मार देगा, लेकिन तब भी महिला ने उसे स्वीकार नहीं किया. महिला गांव से रायगढ़ कलेक्ट्रेट पहुंची. यहां उसने लिखित में गुलशन उर्फ रियाज अहमद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. साथ ही कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार