सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haryana New CM: हरियाणा में विधायक दल की बैठक आज, गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में चुना जाएगा विधायक दल का नेता

हरियाणा में आज विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

Rashmi Singh
  • Oct 16 2024 9:25AM

हरियाणा में बुधवार यानी आज से नई सरकार के गठन की प्रक्रिया की शुरुआत होने जा रही है।  बीजेपी लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बना रही है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता चुनने की औपचारिकता बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में पूरी की जाएगी। 

नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ 

बता दें कि, हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी का नाम रेस में सबसे आगे है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की ओर से चुनाव से पहले ही नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री घोषित किया जा चुका है। तो अब 17 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी प्रधानमंत्री की मौजूदगी में दूसरी बार शपथ लेंगे। नायब सिंह सैनी ने खुद नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का मंगलवार को जायजा भी लिया है। 

BJP विधायक दल की बैठक की सभी तैयारियां पूरी 

अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने पार्टी के सभी विधायकों को लगातार दो दिन तक चंडीगढ़ में रहने को कहा है। हरियाणा में विधायक दल का नेता चुनने के लिए अमित शाह के खुद पहुंचने से तमाम तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। 

बता दें कि, बैठक के बाद राज्यपाल को उन विधायकों की सूची सौंपी जाएगी जो शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कैबिनेट और राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इसके बाद राज्यपाल नायब सैनी और मंत्रियों को 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित करेंगे। साल 2019 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज और कंवरपाल गुर्जर तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रस्तावक बने थे। मुख्य पर्यवेक्षक के तौर पर तत्कालीन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद थे। 

52 से 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल

इस बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी और झारखंड कोर टीम के सदस्यों के साथ उम्मीदवारों के संभावित नामों पर चर्चा हुई। बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में झारखंड की लगभग सभी सीटों पर चर्चा हुई। जानकारी के मुताबिक 52 से 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम चर्चा हुई। करीब 12-13 सीटों पर नाम फाइनल करने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी गई है. कहा जा रहा है कि पार्टी अगले दो दिनों में झारखंड के लिए पहली सूची जारी कर सकती है। पार्टी अपने सहयोगियों के साथ सीटें साझा करने के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. पहली सूची में 35 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम हो सकते है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार