सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'जल्द समाधान किया जाए...', मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए आधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा, शिक्षकों को ऑनलाइन उपस्थिति में जो भी समस्याएं आ रही हैं, उसका जल्द समाधान किया जाए, इसके लिए शिक्षकों और शिक्षक संगठनों से वार्ता भी की जाए.

Geeta
  • Jul 12 2024 10:43AM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा एमकेएस सुंदरम को तलब किया. 

 

इस दौरान सीएम योगी ने कहा, शिक्षकों को ऑनलाइन उपस्थिति में जो भी समस्याएं आ रही हैं, उसका जल्द समाधान किया जाए, इसके लिए शिक्षकों और शिक्षक संगठनों से वार्ता भी की जाए. सीएम योगी ने बैठक में आधिकारियों से कहा कि ऑनलाइन उपस्थिति सहित डिजिटल किए गए 12 तरह के रजिस्टर पर बेहतर ढंग से प्रयोग किया जाए. 

 

बैठक में सीएम योगी ने स्कूल चलो अभियान चलाकर बच्चों का नामांकन कराने, सभी अभिभावकों को डीबीटी के माध्यम से धनराशि भेजने, सभी विद्यार्थियों को मुफ्त पाठ्य पुस्तकें, पीएम श्री स्कूलों के साथ-साथ मुख्यमंत्री कंपोजिट विद्यालयों के लिए जमीन की व्यवस्था प्राथमिकता पर किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने बेसिक शिक्षा की अन्य योजनाओं के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

 

वहीं महानिदेशक, कंचन वर्मा ने निर्देश दिए कि शुक्रवार से विद्यालयों का सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक शिक्षाधिकारियों की टीमें सघन निरीक्षण शुरू किया जाए। यह टीमें शिक्षकों को ऑनलाइन हाजिरी लगाने में आ रही समस्याओं के समाधान के साथ-साथ उनकी उपस्थिति भी दर्ज करवाएंगी. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार