सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Assam: सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिवाली के मौके पर राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में तीन प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। यह बढ़ोतरी जुलाई से प्रभावी होगी।

Ankur Pratap
  • Oct 27 2024 6:57PM

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिवाली के मौके पर राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में तीन प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। यह बढ़ोतरी जुलाई से प्रभावी होगी।

सीएम सरमा ने क्या बताया?

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि इस वृद्धि के बाद सरकारी कर्मचारियों का डीए अब केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर 53 प्रतिशत हो जाएगा। संशोधित डीए का भुगतान अगले वर्ष जनवरी से अप्रैल तक चार समान किस्तों में किया जाएगा, और कर्मचारियों को दिसंबर से नए दर के अनुसार वेतन मिलेगा।

चाय बागान श्रमिकों के लिए नया प्रावधान

इसके साथ ही, असम मंत्रिमंडल ने चाय बागान श्रमिकों के लिए भी महत्वपूर्ण फैसला लिया है। 15,000 रुपये से अधिक मासिक वेतन वाले श्रमिकों को भविष्य निधि (पीएफ) से वंचित करने वाला प्रावधान अब खत्म कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि चाय बागान श्रमिकों का वेतन बढ़ रहा है, और कोई भी पीएफ से वंचित नहीं रहना चाहिए।

 सरकारी कर्मचारियों का डीए 53 फीसदी हो जाएगा

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि बढ़ोतरी के बाद सरकारी कर्मचारियों का डीए केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर 53 फीसदी हो जाएगा। डीए जुलाई से देय होगा और बकाया राशि का भुगतान अगले वर्ष जनवरी से अप्रैल तक मासिक वेतन के साथ चार समान किस्तों में किया जाएगा। कर्मचारियों को दिसंबर से संशोधित डीए के साथ वेतन मिलेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार