सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Flights Threats: 50 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, झूठी धमकियों से निपटने के लिए सरकार सख्त

हाल के दिनों में देश के अंदर विमानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकियां लगातार मिल रही हैं। जिससे एयरलाइंस और यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Ankur Pratap
  • Oct 27 2024 9:01PM

हाल के दिनों में देश के अंदर विमानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकियां लगातार मिल रही हैं। जिससे एयरलाइंस और यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विमानों की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ रही है। जिससे यात्रियों को घंटों तक परेशानियां झेलनी पड़ रही है। भारतीय विमानन कंपनियों को रविवार को यात्रियों को लेकर उड़ान भर रहे कम-से-कम 50 विमानों में बम होने की धमकी मिली। पिछले 14 दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 350 से ज्यादा विमानों में बम होने की झूठी धमकी मिली है।

भारतीय विमानन कंपनी अकासा एयर ने कहा कि उसकी 15 विमानों को सुरक्षा अलर्ट मिला। इंडिगो को 18 उड़ानों और विस्तारा को 17 उड़ानों के दौरान विमान में बम होने की धमकियां मिलीं।

सोशल मीडिया मंचों को दिया गया है निर्देश

एयरलाइंस को लगातार बम की धमकियां मिलने की पृष्ठभूमि में इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से दायित्वों का पालन करने और सूचना तकनीकी नियमों के तहत सख्ती के साथ निर्धारित समय-सीमा के अंदर गलत सूचना तक पहुंच को तुरंत हटाने या अक्षम करने के लिए कहा है। सनद रहे कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय विमानन कंपनियों को मिलने वाली बम की झूठी धमकियों के खतरे से निपटने के लिए विधायी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है।

गलत सूचना को तुरंत हटा दें

शनिवार को विमानों को बम से उड़ाने की मिलने वाली फर्जी धमकियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोशल मीडिया मंचों से कहा कि वे उचित सावधानी बरतें और सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत निर्धारित समय-सीमा के अंदर गलत सूचना को तुरंत हटा दें या उस तक पहुंच को बाधित करें।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार