सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar Cyclone Dana: बिहार में भी चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर, IMD ने कई इलाकों में जारी किया अलर्ट

बिहार में चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर सुबह से ही दिख रहा है। पटना जिला समेत पूर्वी इलाके के अधिकांश जिलों में बादल छाये हुए हैं। कई जिलों में काले बादल छाये हुए हैं।

Rashmi Singh
  • Oct 25 2024 7:59AM

दिवाली से पहले बिहार में मौसम करवट बदलने वाली है। इसका मुख्य कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों से उठने वाला चक्रवाती तूफान 'दाना' है। शुक्रवार यानी 25 अक्टूबर सुबह ताजा अपडेट के मुताबिक, ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटीय इलाके में चक्रवाती तूफान 'दाना' जारी है। आईएमडी ने पहले ही अनुमान लगाया है कि तूफान की गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच होगी, जबकि झोंकों के साथ यह 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। इस तूफान का असर बिहार में भी दिख रहा है।

 कहीं हल्की तो कहीं मध्यम या भारी बारिश के आसार

पटना मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है। किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश के आसार हैं।  इसके अलावा मुंगेर, बांका, जमुई, लखीसराय पटना, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगुसराय, गया और जहानाबाद में मध्यम से हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। 

पटना आईएमडी के मुताबिक, आज राज्य के दक्षिणी इलाकों के ज्यादातर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी, जबकि कुछ जगहों पर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है। हालांकि, इसका असर शुक्रवार यानी 25 अक्टूबर की सुबह से ही देखने को मिल रहा है। 

बिहार में गिरेगा पारा

पटना जिला समेत पूर्वी इलाके के अधिकांश जिलों में सुबह से ही बादल छाये हुए हैं। कई जिलों में काले बादल छाये हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इसका असर बिहार में कल यानी 26 अक्टूबर भी रहने वाला है। पूर्वी और दक्षिणी बिहार में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।  साथ ही आज से राज्य के तापमान में गिरावट होने से ठंड के बढ़ने की भी उमीद है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार