सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Dana: 120 KM की रफ्तार से धामरा पोर्ट के नजदीक टकराई चक्रवाती तूफान 'दाना', बांसडा में भारी तबाही, जानें पूरा अपडेट...

चक्रवाती तूफान दाना ओडिशा के तट से टकरा चुका है। तूफान 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ओडिशा के धामरा और भितरकनिका के पास से गुजरा।

Rashmi Singh
  • Oct 25 2024 7:27AM

'दाना' तूफान देर रात ओडिशा के तट से टकरा गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दाना तूफान का दस्तक अभी भी जारी है। तूफान 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ओडिशा के धामरा और भितरकनिका के पास से गुजरा। तूफान के कारण ओडिशा और बंगाल के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है। तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ गिरने की भी खबर है. तूफान को लेकर ओडिशा और बंगाल में एनडीआरएफ की कई टीमें अलर्ट पर हैं। भुवनेश्वर और कोलकाता हवाईअड्डे सुबह 9 बजे तक बंद कर दिए गए हैं। 

yle="font-size: 24px;"> 

ओडिशा के 7 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट

 

 IMD के अनुसार, शुक्रवार दोपहर तक तूफान का असर जारी रहेगा, इस दौरानहवा की रफ्तार 100-110 किमी/घंटा रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने सात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मयूरभंज, कटक, जाजपुर, बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर जिलों में भारी बारिश की बात कही गई है। 

 भद्रक में भारी तबाही

 तेज हवाओं और भारी बारिश से ओडिशा के धामरा भद्रक में भारी तबाही मची है. कई जगह पेड़ गिरे हुए हैं। 

 कई इलाकों में उखड़े पेड़

 दाना तूफान के दस्तक देने के बाद से ओडिशा के कई इलाकों में तेज हवाओं और भारी बारिश का सिलसिला जारी है।  इस कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए हैं। 

 आज दोपहर तक कमजोर

 तूफान दाना 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ गया है और आज यानी 25 अक्टूबर को शाम करीब 5.30 बजे उत्तरी तटीय ओडिशा के धामरा से लगभग 20 किमी उत्तर-उत्तरपश्चिम और हबलीखाटी नेचर कैंप (भितरकनिका) से 40 किमी उत्तर-पश्चिम में केंद्रित हो जाएगा। आईएमडी के मुताबिक, लैंडफॉल की प्रक्रिया जारी है और यह प्रक्रिया अगले 1-2 घंटों तक जारी रहेगी। आज दोपहर तक धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान के कमजोर होने की संभावना है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार