सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली में इन रूटों पर 3 दिन तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये एडवाइजरी

राधा स्वामी सत्संग के आयोजन के चलते दिल्ली जाने का रूट बदल दिया गया है। घर से निकलने से पहले एक बार ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें।

Rashmi Singh
  • Oct 25 2024 9:04AM

ब्यास समागम द्वारा दिल्ली में राधा स्वामी सत्संग का आयोजन शुक्रवार से रविवार यानी 25 से 27 अक्टूबर तक किया जाएगा। इसका आयोजन राधा स्वामी सत्संग परिसर, भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा। इस धार्मिक समागम को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने दिल्ली के लोगों और ड्राइवरों से भीड़ से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने और यातायात दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि धार्मिक सभा के कारण शुक्रवार यानी 25 से 27 अक्टूबर तक तीन दिनों तक साउथ दिल्ली में ट्रैफिक प्रभावित रहने की संभावना है। एडवाइजरी के मुताबिक, राधा स्वामी सत्संग ब्यास समागम का आयोजन शुक्रवार से रविवार तक सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक राधा स्वामी सत्संग परिसर, भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में किया जाएगा।

चार लाख लोग धार्मिक समागम में होंगे शामिल 

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इस कार्यक्रम में देश-विदेश से वीआईपी और बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में करीब तीन से चार लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। एडवाइजरी में कहा गया है कि सत्संग परिसर में आमतौर पर करीब 80 हजार श्रद्धालु रात भर रुकते हैं। जबकि बाकी लोग सुबह 5 बजे दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों से आते हैं। शाम 6 बजे तक निकल जाना। 

ट्रैफिक एडवाइजरी में क्या है?

पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक वाहन से आने वाले सभी श्रद्धालु भाटी माइंस रोड से सत्संग परिसर में प्रवेश कर सकते हैं। रास्ते में भीड़ से बचने के लिए सत्संग परिसर में आने के इच्छुक सभी आमंत्रित लोगों और भक्तों को सुबह 6 बजे से पहले पहुंचने की सलाह दी जाती है। आयोजकों ने विभिन्न श्रेणियों के वाहनों और आगंतुकों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए हैं।
किसी भी असुविधा से बचने के लिए फरीदाबाद और गुरुग्राम से आने वाले भक्तों को डेरा सीमा के माध्यम से भाटी माइंस परिसर तक पहुंचने की सलाह दी गई है। आयोजक द्वारा परिसर के अंदर सभी श्रेणी के वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

 यातायात परामर्श में कहा गया है कि एसएसएन मार्ग पर किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं है। छतरपुर रोड (एसएसएन मार्ग) से गुड़गांव रोड टी-प्वाइंट और सत्संग कॉम्प्लेक्स के बीच भाटी माइंस रोड पर भारी परिवहन वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध शुक्रवार से रविवार तक सुबह 4 बजे से शाम 6.30 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली पुलिस, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड और अन्य आपातकालीन सेवा वाहनों को बिना किसी प्रतिबंध के आने-जाने की अनुमति है। पुलिस ने किसी भी असुविधा से बचने के लिए डेरा मोड़ और मंडी सीमा के माध्यम से फरीदाबाद से प्रवेश करने वाले आपातकालीन वाहनों को महरौली-गुरुग्राम मार्ग लेने की सलाह दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार