सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Dana: आईसीजी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर चक्रवात डाना के संभावित लैंडफॉल को देखते हुए निवारक उपाय किए लागू

चक्रवात डाना के 24-25 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर टकराने का अनुमान है। भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) क्षेत्र (उत्तर-पूर्व) ने समुद्र में जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए निवारक उपायों की एक श्रृंखला लागू की है।

Ankur Pratap
  • Oct 23 2024 6:30PM
चक्रवात डाना के 24-25 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर टकराने का अनुमान है। भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) क्षेत्र (उत्तर-पूर्व) ने समुद्र में जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए निवारक उपायों की एक श्रृंखला लागू की है। आईसीजी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और चक्रवात के प्रभाव से उत्पन्न होने वाली किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारी सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठा रहा हैं। 

सुरक्षा सलाह प्रसारित किया जा रहा है

आईसीजी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जहाजों, विमानों और रिमोट ऑपरेटिंग स्टेशनों को मछुआरों और नाविकों को नियमित मौसम चेतावनी और सुरक्षा सलाह प्रसारित करने का काम सौंपा है। ये अलर्ट लगातार सभी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को प्रेषित किए जा रहे हैं, उनसे तुरंत तट पर लौटने और सुरक्षित आश्रय लेने का आग्रह किया जा रहा है।

स्थानीय प्रशासन के सहयोग से कर रहे काम

आईसीजी ने अपने जहाजों और विमानों को समुद्र में किसी भी आपातकालीन स्थिति पर तेजी से प्रतिक्रिया देने के लिए रणनीतिक रूप से तैनात किया है। इसके अतिरिक्त, आईसीजी कर्मी समन्वित और प्रभावी प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन अधिकारियों के साथ समन्वय में काम कर रहे हैं।

समुद्र में जाने से बचें

समुद्र तट के किनारे मछली पकड़ने वाले समुदायों को ग्राम प्रधानों सहित विभिन्न चैनलों के माध्यम से सूचित किया गया है कि वे चक्रवात गुजरने तक समुद्र में जाने से बचें। आईसीजी हाई अलर्ट पर है, अपनी समर्पित आपदा राहत टीमों और संसाधनों के साथ सहायता, बचाव और राहत कार्य प्रदान करने के लिए तैयार है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार