सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra Elections 2024: MVA ने सीट शेयरिंग का किया ऐलान, शिवसेना UBT की 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

Maharashtra Elections 2024: MVA ने सीट शेयरिंग का किया ऐलान, शिवसेना UBT की 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

Ravi Rohan
  • Oct 23 2024 7:06PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (उद्धव गुट) ने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके बाद महाविकास अघाड़ी (एमवीए) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया, जिसमें महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया कि शरद पवार के नेतृत्व में तीनों दलों—कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव गुट) और एनसीपी (शरद पवार)—की बैठक हुई थी। उन्होंने कहा कि इस बैठक में 85-85-85 का फॉर्मूला तय किया गया है। 

पटोले ने यह भी स्पष्ट किया कि 18 सीटों पर वे अपने अन्य सहयोगी दलों के लिए विचार करेंगे। उनका दावा है कि वे चुनाव जीतकर सरकार बनाने में सफल होंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं। एमवीए के फॉर्मूले के अनुसार, तीनों दलों के बीच 255 सीटों पर सहमति बनी है, जबकि 33 सीटों पर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। नाना पटोले के अनुसार, एमवीए सहयोगी दलों को 18 सीटें देने पर विचार कर रहा है।

शिवसेना UBT ने जारी की सूची

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 65 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिनमें वर्ली से आदित्य ठाकरे का नाम प्रमुखता से है। ठाणे से राजन विचारे को भी टिकट दिया गया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामने, ठाकरे गुट ने केदार दिघे को कोपरी पाचपखाडी से प्रत्याशी बनाया है। महाविकास अघाड़ी (MVA) में उद्धव गुट की यह पहली सूची है, जबकि कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार) की सूची अभी आना बाकी है।

 



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार