सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल को लगाई फटकार, वीके सक्सेना से अदालत ने पूछे ये सवाल... जानें पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उपराज्यपाल ने इस मामले में पूरी तरह से विवेक का इस्तेमाल नहीं किया है. उन्होंने मान लिया कि उनके पास वृक्ष अधिकारी की शक्ति है.

Geeta
  • Jul 13 2024 7:39AM
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से अदालत में लंबित एक आवेदन के बावजूद ठीक से विचार किए बिना ही पेड़ों को काटने की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने मामले में उपराज्यपाल की संलिप्तता को छिपाने के प्रयासों की भी निंदा करते हुए कहा कि सुनवाई के पहले दिन ही उन्हें सूचित कर दिया जाना चाहिए था कि उन्होंने पेड़ों को काटने के निर्देश जारी किए हैं.

 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उपराज्यपाल ने इस मामले में पूरी तरह से विवेक का इस्तेमाल नहीं किया है. उन्होंने मान लिया कि उनके पास वृक्ष अधिकारी की शक्ति है. यह दुखद स्थिति है, जो कुछ हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है. हमें पहले दिन ही बता दिया जाना चाहिए था कि उपराज्यपाल ने निर्देश दिए हैं.

 

पीठ ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से आगे सवाल किया और पूछा कि क्या वह खुद को अदालत मानते हैं. न्यायमूर्ति ओका ने कहा, "मुझे लगता है कि उपराज्यपाल खुद को अदालत समझ रहे हैं. क्या कोई अधिकारी एलजी के पास यह बताने गया था कि हमें आगे बढ़ने के लिए सर्वोच्च न्यायालय की अनुमति की आवश्यकता है?" 

 

पीठ ने जोर देकर कहा कि वीके सक्सेना सहित सभी संबंधित पक्षों ने इस मामले में गलतियां की हैं और स्पष्टीकरण के साथ अदालत में आने के बजाय इन गलतियों को छिपाने का विकल्प चुनने के लिए सभी की आलोचना की. अदालत ने पेड़ों को काटने का काम करने वाले ठेकेदार को भी नोटिस जारी किया. 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार