सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Waqf Amendment Bill: वक्फ बिल पर JPC की बैठक में TMC-BJP सांसद में झड़प, कल्याण बनर्जी ने चेयरमैन की ओर फेंकी बोतल

जेपीसी की बैठक में हंगामा, टीएमसी सांसद को आया गुस्सा, बोतल पटक कर खुद को किया घायल।

Ravi Rohan
  • Oct 22 2024 2:50PM

वक्‍फ बोर्ड बिल पर चर्चा के लिए आज यानी मंगलवार को आयोजित ज्‍वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की बैठक में उम्मीद से बाहर की घटना देखने को मिली। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की नाराजगी इतनी बढ़ गई कि उन्होंने शीशे की बोतल मेज पर पटकी और फिर उसे जेपीसी के अध्यक्ष जगदंबिका पाल की ओर उछाल दिया। इस दौरान बनर्जी को चोट भी आई।

अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने सोमवार को वक्फ (संशोधन) बिल पर सांसदों के प्रश्नों का उत्तर दिया। कुछ विपक्षी सांसदों ने यह सवाल उठाया कि नए कानून पर मंत्रालय ने कभी भी व्यापक सलाह नहीं ली। बैठक में वर्ष 1976 में संविधान में 'समाजवादी' और 'धर्मनिरपेक्ष' शब्दों को शामिल करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं का भी उल्लेख किया गया, जिसके चलते नोकझोंक हुई।

भाजपा के एक सांसद ने बताया कि किसी भी प्रस्तावित कानून में सभी भारतीय हितधारकों को शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समिति किसी भी व्यक्ति से सुझाव लेने के लिए स्वतंत्र है, जिसे वह आवश्यक समझे। उनका कहना था कि वक्फ कानून ने अन्य समुदायों के लोगों पर भी प्रभाव डाला है। इस संदर्भ में, भाजपा के अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय और विष्णु शंकर जैन ने समिति के सामने अपनी बातें रखी थीं।

मंत्रालय की प्रस्तुति के दौरान, कुछ सांसदों ने यह भी आरोप लगाया कि संशोधन के लिए आवश्यक सलाह के मिनटों में मौजूदा कानून को समाप्त करने की आवश्यकता का कोई उल्लेख नहीं था। विपक्षी सांसदों का कहना था कि मंत्रालय ने पिछले नवंबर में इस मुद्दे पर बैठक में जटिलताओं से निपटने के लिए उपाय सुझाए थे।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार