सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कॉमेडी गुदगुदाने का मंच, अश्लीलता का नहीं : शाहरुख

कौशांबी; टीवी कलाकार और कवि शाहरुख सिद्दीकी ने स्टैंड अप कॉमेडी में बढ़ती अश्लीलता व फूहड़ता पर दुख जताया है। मंगलवार को मंझनपुर स्थित निजी गेस्ट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने अधिकतर चुटकुलों पर अपशब्द का प्रयोग कर हंसाने के चलन पर भी चिंता जाहिर की।

अरविंद तिवारी
  • Oct 1 2024 5:55PM
शाहरुख ने कहा कि स्टैंड अप कॉमेडी की शुरुआत एक पारिवारिक शो के तौर पर हुई थी लेकिन, अब इसमें गाली-गलौच, अश्लीलता व फूहड़ता को शामिल कर लिया गया है। इससे युवा पीढ़ी पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। अपशब्द वाले चुटकुले युवाओं की आम बोलचाल की भाषा का हिस्सा बन रहे हैं। यह सब भारतीय संस्कृति को क्षति पहुंचाने का प्रयास है। कहा कि आजकल के  कई स्टैंड अप कॉमेडी शो परिवार संग बैठकर देखने काबिल नहीं बचे हैं। स्थिति यह हो गई है कि पारिवारिक कार्यक्रमों में कौमिक कलाकार बुलाए जाने बंद हो रहे हैं। आयोजक कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही बोल देते हैं कि प्लीज ये फैमिली शो है, थोड़ा ध्यान रखिएगा। कॉमेडी में इस गिरावट के स्तर के जिम्मेदार वही कॉमेडियन हैं, जो अपने स्टैंड अप शो में गालियों की बौछार करते हैं। इसकी रोक के लिए कलाकारों के साथ सामाजिक संस्थानों एवं सरकार को भी आगे आना होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार