सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की ली बैठक

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी करते हुए यदि एक भी जान बचायी जाती है तो वह उस परिवार के लिए, समाज के लिए, देश के लिए बड़ी उपलब्धि है।

Rajat Mishra
  • Aug 22 2024 8:12PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार के द्वारा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी एवं बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित एजेण्डे पर गहन विचार विमर्श किया गया। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी करते हुए यदि एक भी जान बचायी जाती है तो वह उस परिवार के लिए, समाज के लिए, देश के लिए बड़ी उपलब्धि है।
 
बैठक में लोक निर्माण विभाग से संबंधित ब्लैक स्पाट के अन्तर्गत चौराहों के सुधार, मुख्य चौराहों पर लगने वाले जाम के कारण यातायात समस्या, ई-रिक्शा, यातायात का अनुपालन न करने वालों के विरूद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही, विद्यालय समिति की बैठक, राष्ट्रीय राजमार्गों पर होने वाली दुर्घटनाओं से घायल मरीजों की चिकित्सा उपलब्ध कराये जाने एवं लखनऊ-रायबरेली मार्ग पर लगने वाले जाम के संबंध में सभी विभागों से विस्तृत चर्चा की गयी एवं जिलाधिकारी द्वारा सभी विभागों को निर्देश दिया गया कि उपरोक्त सभी बिन्दुओं पर बैठक में हुयी चर्चा/निर्देशों के क्रम में त्वरित कार्यवाही की जाय। 
 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा ट्रैफिक जाम की समस्या का निस्तारण प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया की ट्राफिक व्यवस्था सुदृण करने के लिए कहा कहां किस किस समय किस किस दिन अत्यधिक ट्रैफिक जाम होता है उसका आंकलन करते हुए समिति द्वारा एक विस्तृत ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान बनाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही ट्रैफिक जाम की प्रोफाइलिंग करते हुए नोटोफाई किया जाए की किस किस जगह कितने बजे कितना जाम होता हैं। बैठक में डी0सी0पी0 यातायात, ए0डी0सी0पी0 यातायात, अधिशासी अभियन्ता लो0नि0वि0, सहायक जिला चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बी0एस0ए0, ए0आर0टी0ओ0, समाज सेवी सम्मिलित हुए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार