सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई कार्यकारिणी की बैठक, कई प्रस्तावों को मिली हरी झंडी

उक्त बैठक में नगर के विकास से संबंधित तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई व जनहित के लगभग समस्त प्रस्तावों पर मोहर भी लगी।

Rajat Mishra
  • Oct 22 2024 9:42PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ, twitter- @shwetamedia207

आज दिनांक 22.10.2024 को महापौर सुषमा खर्कवाल की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक नगर निगम मुख्यालय स्थित राजकुमार हॉल में नगर निगम कार्यकारिणी के सदस्यों एवं नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में सम्पन्न की गई।उक्त बैठक में नगर के विकास से संबंधित तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई व जनहित के लगभग समस्त प्रस्तावों पर मोहर भी लगी।

इस बैठक में मुख्य रूप से सफाई कर्मचारियों (कार्यदायी श्रमिक सहित) के वेतन का भुगतान प्रत्येक महीने को 7 तारीख तक किये जाने के सम्बन्ध में प्रत्येक माह की 07 से 10 तारीख तक भुगतान किए जाने का फैसला लिया गया। जनपद लखनऊ के नगरीय क्षेत्रों में यातायात के सुगम प्रबन्धन उन के दृष्टिगत टैम्पो- टैक्सी एवं ऑटो रिक्शा के संचालन हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टैम्पो - टैक्सी एवं ऑटोरिक्शा संयुक्त मोर्चा, लखनऊ के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में दिनांक 18.05.2023 को सम्पन्न बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार नगरीय क्षेत्रों में 45 ठहराव स्थलों पर ऑटो / टैम्पो समिति के माध्यम से संचालन हेतु एवं 27 पिक एण्ड ड्राप स्थलों के अनुमोदन हेतु अधिशाषी अभियन्ता (ट्रैफिक) द्वारा प्रेषित प्रस्ताव पर उप समिति बनाने हेतु महापौर को अधिकृत किया गया।

हरिश्चन्द्र लोधी ने कहा हर वार्ड में रोबोट हफ्ते में एक दिन भी नहीं मिल पाता है अगर वह वार्ड में आ जाता है तो फिर से उसको कॉल आ जाता है कि आप वापस आ जाओ यहाँ काम है और उस वार्ड का काम नहीं हो पाता है। नगर आयुक्त ने कहा मेरा इसमें विचार है रोबोट हमें मार्केट में नहीं मिलते हैं वह हमें खरीदने पड़ते हैं अगर कार्यकारिणी निर्णय ले तो हम 15वें वित्त से रोबोट खरीद सकते हैं।हरिश्चन्द्र लोधी ने कहा पिछली कार्यकारिणी में इस रोबोट के मुद्दे पर बात हुई थी।

सर्वसम्मति से वित्तीय स्थिति को दृष्टिगत रखते हुये 1-1 स्मार स्क्रीन प्रति स्कूल में लगाये जाने के प्रस्ताव के क्रम में अगले एक माह में कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने का फैसला लिया गया।  बैठक में लेसा के मुख्य अभियंता अपने अन्य अधीनस्थों के साथ कार्यकारिणी की बैठक में उपस्थित हुए, जिस पर महापौर द्वारा लेस के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जहाँ भी आपके विभाग द्वारा एबीसी के वायर डाले जा रहे हैं उसमें स्ट्रीट लाइट तत्काल लगाई जाये जिससे स्ट्रीट लाईट चोरी पर रोकथाम लग सके इसी क्रम में लेसा के अधिकारियों को यह भी अवगत कराया गया कि पार्कों में जो भी ट्रांसफार्मर लगाए जाएं उसकी जानकारी नगर निगम को जरूर दी जाए ।

बैठक में जल निगम के अधिकारियों को महापौर द्वारा निर्देशित किया गया है कि आपके विभाग द्वारा शहर मे जो जो भी योजनाएं की कार्यवाही प्रचलित हैं उनका संपूर्ण विवरण नगर निगम को उपलब्ध कराए। समस्त जोनल अधिकारी व अधिशासी अभियंता या सुनिश्चित करेंगे की शहर में सभी ओवर ब्रिज के नीचे अवैधतिक्रमण हटाया जाए और साफ सफाई की जाए वह अन्य जनहित की योजनाएं जल्द बनाई जाए साथ ही 3 माह मे वेडिंग जोन सुव्यवस्थित की जाये।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार