सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ओडिशा में चक्रवात डाना का असर: तेज बारिश और आंधी की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश

चक्रवात डाना के प्रभाव से ओडिशा में तेज बारिश और आंधी की आशंका है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, चक्रवात डाना के आने के बाद हवाएं 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल सकती हैं।

Ankur Pratap
  • Oct 22 2024 8:51PM

चक्रवात डाना के प्रभाव से ओडिशा में तेज बारिश और आंधी की आशंका है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, चक्रवात डाना के आने के बाद हवाएं 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल सकती हैं।

चक्रवात डाना का मार्ग क्या है?

चक्रवात डाना अंडमान सागर से आ रहा है और 23 अक्टूबर तक बंगाल की खाड़ी के ऊपर पहुंचने की संभावना है। 24 अक्टूबर को उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में इसका रौद्र रूप देखने को मिलेगा।

सुरक्षा उपाय और अलर्ट

मौसम विभाग ने मछुआरों को अगले 5 दिनों तक समुद्र में न जाने की सलाह दी है। सरकार ने तूफान प्रभावित जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी किए हैं। पारादीप और हल्दिया बंदरगाहों को नियमित अलर्ट पर रखा गया है।

तैयारी और प्रतिक्रिया

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने चक्रवात से निपटने के लिए तैयारी की समीक्षा की है। NDRF, SDRF और फायर ब्रिगेड की 11 टीमें एक्टिव मोड में रहने के लिए तैयार हैं। पुरी में मौजूद भक्तों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

गुरुवार को मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, जाजपुर और कटक जिलों में भारी बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। 24 अक्टूबर को पुरी, गंजम, खोरधा, नयागढ़, क्योंझर, अंगुल और ढेंकनाल जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार