सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बीजेपी ने पंजाब और मेघालय में उपचुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार, गिद्दड़बाहा से मनप्रीत बादल लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी ने मेघालय और पंजाब में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। बीजेपी ने मनप्रीत बादल को पंजाब के गिद्दड़बाहा से उम्मीदवार बनाया है।

Ankur Pratap
  • Oct 22 2024 9:44PM

भारतीय जनता पार्टी ने मेघालय और पंजाब में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। बीजेपी ने मनप्रीत बादल को पंजाब के गिद्दड़बाहा से उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं बरनाला से सरदार केवल सिंह ढिल्लों और डेरा बाबा नानक सीट से सरदार रविकरण कहलों को उम्मीदवार घोषित किया गया हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मेघालय के गाम्ब्रेगे सुरक्षित सीट से बर्नार्ड मारक को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले भाजपा ने असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के विधानसभा उप चुनावों के लिए भी उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

असम में बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम

असम के विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने ढोलाई (अनुसूचित जाति) सीट से निहार रंजन दास, बेहाली सीट से दिंगता घाटोवर और समागुरी सीट से दीप्लु रंजन शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बिहार के उपचुनाव में तरारी सीट से विशाल प्रशांत और रामगढ़ सीट से अशोक कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है। छत्तीसगढ़ के उपचुनाव में रायपुर शहर दक्षिण सीट से सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया गया है।

 कर्नाटक में बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम

दक्षिण राज्य कर्नाटक के उपचुनाव में पार्टी ने शिग्गांव से भरत बसवराज बोम्मई और संदूर (अनुसूचित जनजाति) सीट से  से बंगारू हनुमंतु को उम्मीदवार बनाया है। केरल के उपचुनाव में पार्टी ने पलक्कड़ सीट से सी. कृष्णकुमार और चेलक्कारा (अनुसूचित जाति) सीट से के. बालकृष्णन को उम्मीदवार बनाया है।

राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल में BJP के उम्मीदवारों के नाम

राजस्थान की झुंझुनू सीट पर राजेंद्र भांबू और रामगढ़ सीट पर सुखवंत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं दौसा सीट से जगमनोहन मीणा, देवली उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, खींवसर से रेवंत राम डांगा, सलूंबर (अनुसूचित जनजाति) से शांता देवी मीणा को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार