सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

Jammu: उधमपुर में J&K एयर स्क्वाड्रन NCC का गठन, मिलें दो माइक्रोलाइट विमान

NCC की नई शुरुआत, दो J&K एयर स्क्वाड्रन को मिले एयरक्राफ्ट्स।

Ravi Rohan
  • Oct 22 2024 7:40PM

NCC निदेशालय के हिस्से के रूप में डीजी एनसीसी के तत्वावधान में उधमपुर में स्थापित किए जा रहे दो जम्मू-कश्मीर एयर स्क्वाड्रन एनसीसी को सोमवार यानी 21 अक्टूबर को माइक्रोलाइट विमान प्राप्त हुए हैं। यह एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है। 

इस महत्वपूर्ण पहल को लेकर लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह, PVSM, AVSM, VSM, DG NCC ने कहा कि विमानों का समय से पहले आना संगठन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो कैडेट्स को उत्कृष्ट विमानन प्रशिक्षण और अनुभव प्रदान करेगा। यह पहल क्षेत्र में नए पायलटों की पीढ़ी को प्रेरित करने और नेतृत्व, टीमवर्क और अनुशासन जैसे आवश्यक कौशलों को विकसित करने के उद्देश्य से की गई है।

यूनिट को वायरस SW-80 माइक्रोलाइट विमानों से लैस किया गया है, जो अपनी हल्की डिजाइन और ईंधन दक्षता के लिए जाने जाते हैं। ये माइक्रोलाइट्स एक व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा होंगे, जो कैडेट्स को उड़ान, विमान रखरखाव और सुरक्षा प्रोटोकॉल की मूल बातें सीखने का अवसर देंगे, इस दौरान उन्हें नए एयर स्क्वाड्रन NCC में स्थायी प्रशिक्षकों द्वारा मार्गदर्शन मिलेगा।

मेजर जनरल राजेश कुमार सचदेवा, ADG NCC निदेशालय जम्मू कश्मीर और लद्दाख ने एक बार फिर से कैडेट्स को उनके सपनों को साकार करने के लिए अधिकतम अवसर प्रदान करने की NCC की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार