सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra Elections: मुंबई के लिए MVA की सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय, सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस

मुंबई के लिए MVA की सीटों का बंटवारे का फॉर्मूला तय, सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस।

Ravi Rohan
  • Oct 22 2024 6:39PM

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासत तेजी से बढ़ रही हैं। राजनीतिक दल अपनी चुनावी रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। इस बीच, खबरें आ रही हैं कि एनडीए (महायुति) और महाविकास अघाड़ी (MVA) के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला लगभग तय हो गया है। आइए, जानते हैं कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

महाविकास अघाड़ी और महायुति के बीच हुई बैठकों में नेताओं ने अपने-अपने हिस्से की सीटों का बंटवारा कर लिया है। महायुति में भारतीय जनता पार्टी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी शामिल हैं, जबकि महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी शामिल हैं। इन दोनों महागठबंधनों के बीच इस बार का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महायुति के तहत भाजपा 156 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। एकनाथ शिंदे की शिवसेना को 78 से 80 सीटें मिल सकती हैं, जबकि एनसीपी (अजित गुट) को 53 से 54 सीटें मिलेंगी। दूसरी ओर, महाविकास अघाड़ी में उद्धव की शिवसेना 90-95 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, शरद पवार की एनसीपी को 75-80 सीटें मिलेंगी, और कांग्रेस 105-110 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार