सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नगर निगम में निहित 29 करोड़ की सरकारी भूमि हुई कब्ज़ा मुक्त

अभी तक करोड़ो रुपयों की विभिन्न सरकारी भूमि/संपत्ति, जो विगत लंबे समय से कब्जे में थीं, उन्हें खाली करवाया जा चुका है और लगातार एक के बाद एक बड़ी कार्यवाहियों को अमल में लाया जा रहा है।

Rajat Mishra
  • Aug 22 2024 8:16PM

इनपुट- संस्कार मिश्रा,लखनऊ

 
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देशानुसार नगर में अवैध कब्जेदारों पर कार्यवाही एवं सरकारी भूमियों/संपत्तियों को कब्ज़ा मुक्त करवाये जाने हेतु लगातार सघन अभियान चलाए जा रहे हैं। अभी तक करोड़ो रुपयों की विभिन्न सरकारी भूमि/संपत्ति, जो विगत लंबे समय से कब्जे में थीं, उन्हें खाली करवाया जा चुका है और लगातार एक के बाद एक बड़ी कार्यवाहियों को अमल में लाया जा रहा है।
 
इन्द्रजीत सिंह(नगर आयुक्त )व पंकज श्रीवास्तव (अपर नगर आयुक्त) के आदेशानुसार संजय यादव प्रभारी अधिकारी सम्पत्ति एवं तहसीलदार अरविन्द कुमार पाण्डेय के निर्देश के क्रम में ग्राम-बरावनकलां, ( लालजी टंडन वार्ड) तहसील व जिला-लखनऊ की खसरा संख्या-1334 क्षेत्रफल 0.212 हे0, खसरा संख्या-1351 क्षेत्रफल-0.525 हे0 राजस्व अभिलेखों में खाद गड़ढे व खलिहान के रूप में दर्ज भूमि के 79.331.00 वर्गफुट भूमि पर किये गये अवैध कब्जे को नायब तहसीलदार के नेतृत्व में लेखपाल सैफुल हक, अरूण कुमार गौतम, अजीत तिवारी व अनुपम मिश्रा द्वारा नगर निगम की ई०टी०एफ० टीम की उपस्थिति में शांतिपूर्ण ढंग से कब्जा हटवा दिया गया। उक्त अवैध कब्जें से मुक्त कराई गई भूमि की बाजारू कीमत लगभग रू0 29 करोड़ होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार