सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रीन काॅरिडोर को मिलेगी रफ्तार; लखनऊ में सड़क, पार्क व झीलों का होगा कायाकल्प

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि लगभग 70 करोड़ रूपये से प्रस्तावित ग्रीन काॅरिडोर, जी-20 रोड व सरोजनीनगर क्षेत्र में यातायात सम्बंधी कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गयी।

Rajat Mishra
  • Oct 1 2024 9:44PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष/मण्डलायुक्त डाॅ0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में मंगलवार को मण्डलायुक्त कार्यालय स्थित सभागार में अवस्थापना विकास निधि की बैठक हुयी। इसमें ग्रीन काॅरिडोर, सड़क, पार्क व जलाशयोें आदि के विकास व सौंदर्यीकरण के कार्यों के लिए 180 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये। 
 
लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि लगभग 70 करोड़ रूपये से प्रस्तावित ग्रीन काॅरिडोर, जी-20 रोड व सरोजनीनगर क्षेत्र में यातायात सम्बंधी कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गयी। इसके अलावा मोतीझील, बटलर झील, विराज खण्ड झील व जानकीपुरम के सेक्टर-ई में जलाशय के विकास एवं सौंदर्यीकरण के कार्य के लिए 26 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये। इसके अलावा विभिन्न चैराहों के सौंदर्यीकरण के लिए 6.2 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी, जिसमें लोक निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए कार्य कराये जाएंगे। वहीं, शहर के विभिन्न स्थानों में सड़क निर्माण के लिए 16.52 करोड़ रूपये व नाली के लिए 4 करोड़ रूपये दिये गये। 
 
इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर पार्क, ग्रीन बेल्ट व अयोध्या रोड स्थित शक्ति वन के अवशेष कार्यों के लिए 29 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये। साथ में गोमती रिवर फ्रंट पर हाईमास्ट लाइटें व स्प्रिंक्लर लगवाने के लिए लगभग 10 करोड़ रूपये की धनराशि मंजूर की गयी। बैठक में सचिव विवेक कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, मुख्य अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह, अधिक्षण अभियंता नवनीत शर्मा समेत अन्य अधिकारी व अभियंता उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार