सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra Election: “राज्य में ऐसी सरकार की जरूरत है, जिसकी विचारधारा केंद्र सरकार के समान हो”, बोले विदेश मंत्री जयशंकर

मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कहा कि राज्य में ऐसी सरकार की आवश्यकता है, जिसकी विचारधारा केंद्र सरकार के समान हो।

Ankur Pratap
  • Oct 27 2024 4:15PM

मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कहा कि राज्य में ऐसी सरकार की आवश्यकता है, जिसकी विचारधारा केंद्र सरकार के समान हो। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र उद्योग, प्रौद्योगिकी और बुनियादी ढांचे में एक अग्रणी राज्य है।

विदेश मंत्री ने क्या कहा?

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में अग्रणी देश है और इसकी आतंकवाद को बिल्कुल न बर्दाश्त करने की नीति है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र उद्योग प्रौद्योगिकी और बुनियादी ढांचे में एक अग्रणी राज्य है। विकसित भारत का लक्ष्य हासिल करने के लिए विकसित महाराष्ट्र महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसी सरकार की जरूरत है, जिसकी विचारधारा केंद्र सरकार के समान हो। विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के तीसरे कार्यकाल में अर्थव्यवस्था और रोजगार पर ध्यान केंद्रित है।

देश की वैश्विक स्थिति में महत्‍वपूर्ण वृद्धि हुई है

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि पिछले 11 वर्षों की स्‍थायी सरकार के कारण देश की वैश्विक स्थिति में महत्‍वपूर्ण वृद्धि हुई है। उन्‍होंने कहा कि सड़क, रेलवे और मेट्रो सहित ठोस अवसंरचना विकास ने विदेशी निवेश को आकर्षित किया है। चंद्रयान मिशन और टीकाकरण राजनय जैसी उपलब्धियों का उल्‍लेख करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत में विशेषकर ब्रिक्‍स, क्‍वाड और अन्‍य वैश्विक साझेदारियों के साथ सहयोग में दुनिया का विश्‍वास बढ़ा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार