सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: हाथ में राइफल लिए CM योगी का दिखा अनोखा अंदाज... सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा वायरल?

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, निर्माण कार्यों को तेज करने की सख्त हिदायत।

Ravi Rohan
  • Oct 27 2024 4:03PM

सीएम योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, जिसमें वे बंदूक उठाकर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर गोरखपुर के मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की है, जहां उन्होंने शनिवार को शूटिंग का अभ्यास किया।

मुख्यमंत्री ने शनिवार शाम को जीडीए द्वारा बन रहे मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि काम नवंबर के अंत तक पूरा कर लिया जाए। निरीक्षण के समय उन्होंने शूटिंग रेंज में भी निशाना लगाया।

सीएम ने अपनी विधायक निधि से भी इस परियोजना के लिए फंड दिया है। इसका निर्माण 24 जुलाई 2023 को शुरू हुआ था। जीडीए के उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने उन्हें बताया कि कॉम्प्लेक्स का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

सड़क निर्माण पर विशेष ध्यान

मुख्यमंत्री ने शनिवार शाम एचएन सिंह चौराहे से हड़हवा फाटक तक बनने वाली टूलेन-फोरलेन सड़क का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण के दौरान जनसुविधाओं का ध्यान रखा जाए। सड़क को चौड़ा किया जाए, लेकिन यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसी नागरिक को कोई परेशानी न हो।

सीएम ने रामजानकी नगर मोड़, हड़हवा फाटक रेलवे क्रॉसिंग, और जनप्रिय विहार मोड़ पर निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि इस सड़क का काम अगस्त 2025 तक पूरा होगा।

उन्होंने गुणवत्ता के साथ समय पर निर्माण कार्य समाप्त करने का निर्देश दिया। साथ ही, फुटपाथ के उपयोग के लिए सड़क के ढक्कन को ठीक से कवर करने का भी सुझाव दिया।

मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सड़क और मोहल्ले का पानी सही तरीके से नाले में जाए, ताकि जलभराव की समस्या न हो। हड़हवा फाटक के निकट उन्होंने निर्देश दिया कि रेल ओवरब्रिज और सड़क निर्माण का कार्य एक साथ किया जाए, जिससे सड़क का निर्माण तेजी से पूरा हो सके। इसके लिए रेलवे अधिकारियों से संवाद करने की आवश्यकता बताई।

उन्होंने निर्माण के दौरान सुरक्षा का ध्यान रखने और आवागमन में किसी तरह की बाधा न आने के लिए पहले से तैयारी करने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय नागरिकों से बातचीत की और उनका हाल-चाल लिया।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार