सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

“वक्फ बोर्ड ने कर्नाटक में किसानों की 1500 एकड़ जमीन पर दावा किया है” बोले भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने वक्फ बोर्ड को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हाल के महीनों में कर्नाटक के विजयपुरा जिले के किसानों को नोटिस मिला है, जिसमें कहा गया है कि उनकी जमीन वक्फ की संपत्ति है।

Ankur Pratap
  • Oct 27 2024 3:31PM

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने वक्फ बोर्ड को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हाल के महीनों में कर्नाटक के विजयपुरा जिले के किसानों को नोटिस मिला है, जिसमें कहा गया है कि उनकी जमीन वक्फ की संपत्ति है। लेकिन, इसका कोई सबूत नहीं दिया गया है। तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राज्य के तिकोता तालुका के होनवाडा गांव के किसानों की 1500 एकड़ जमीन पर वक्फ बोर्ड ने अपना दावा किया है।

15 दिनों के अंदर जमीन को वक्फ बोर्ड के नाम पर करें दर्ज

कर्नाटक सरकार के मंत्री बीजेड जमीर अहमद खान ने भी जिले के डिप्टी कमिश्नर और राजस्व अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह 15 दिनों के अंदर इस जमीन को वक्फ बोर्ड के नाम पर दर्ज करें। सनद रहे कि केंद्र सरकार वक्फ संशोधन विधेयक लेकर आई है, जिस पर फिलहाल संसद की संयुक्त समिति में चर्चा हो रही है।

कर्नाटक सरकार के मंत्री ने किया पलटवार

तेजस्वी सूर्या के आरोपों पर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के मंत्री दिनेश गुंडु राव ने कहा कि भाजपा सांसद हमेशा डर फैलाते हैं। वे डर का माहौल बनाकर उसका लाभ उठाते हैं। जब वन भूमि, वक्फ भूमि की बात आती है तो दस्तावेजों के आधार पर नोटिस जारी किए जाते हैं। सरकार किसी की जमीन नहीं छीन रही है। अगर जमीन किसानों की है तो ये उन्हें मिलेगी और अगर वक्फ की जमीन है तो ये वक्फ को मिलेगी।

एमबी पाटिल ने क्या कहा?

भाजपा सांसद के दावे पर कर्नाटक सरकार के मंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि मैंने जिलाधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया है। मैं खुद किसानों से बात करूंगा और अगर जमीन किसानों की है तो एक इंच जमीन भी उनसे नहीं ली जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार