सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी ने छत्रपती शिवाजी महाराज एवं धर्मवीर छत्रपती संभाजी महाराज के वीर सेनापति हंबीरराव मोहिते जी के स्मृति स्थल पर किया नमन

Maharashtra: 'शिव प्रेरणा यात्रा' के सातवें दिन महाराष्ट्र के सातारा जिले के तलबीड़ पहुंचे धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी.

Sumant Kashyap
  • Oct 23 2024 3:18PM

धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी आज यानी 23 अक्टूबर को 'शिव प्रेरणा यात्रा' के सातवें दिन महाराष्ट्र के सातारा जिले के तलबीड़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने  छत्रपती शिवाजी महाराज एवं धर्मवीर छत्रपती संभाजी महाराज के वीर सेनापति हंबीरराव मोहिते जी के समाधी पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी ने हंबीरराव मोहिते जी के वीरता के बार में हिंदुओं को बताया... 

 जानकारी के लिए बता दें कि यह समाधी मराठा वीर हंबीरराव मोहिते जी के शौर्य व समर्पण की गाथाओं के लिए विख्यात है. बता दें कि हंबीरराव मोहिते जी ने छत्रपती शिवाजी महाराज एवं धर्मवीर छत्रपती संभाजी महाराज के सेनापती के रूप में हिंदवी स्वराज्य की कमान सभाला था. यह उनकी समाधि स्थल है जिसमें सुंदर वास्तुकला की झलक दिखाई देती है यह समाधि मराठा साम्राज्य के इतिहास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

हंबीरराव मोहिते जी मराठा साम्राज्य के एक प्रसिद्ध सेनापति थे उनका जीवन शिवाजी महाराज और संभाजी महाराज के लिए समर्पित रहा है. वहीं, महाराष्ट्र के इतिहास में हंबीरराव मोहिते जी का महत्वपूर्ण स्थान है समय-समय पर यहां मराठा साम्राज्य के इतिहास पर आधारित व्याख्यान और कार्यक्रम होते रहते हैं. सर सेनापति हांबीरराव बाज़ी मोहिते जी की समाधि महाराष्ट्र के इतिहास और संस्कृति का एक अहम हिस्सा है.

धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी अभी महाराष्ट्र के दौरें पर है. उन्होंने घुसपैठिया मुक्त महाराष्ट्र एक बड़ा मुहिम छेड़ रखी है. इस अभियान को सकल हिंदू समाज की ओर से जमकर समर्थन मिल रहा है. बता दें कि धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी के जनसभा में हजारों-हजार की संख्या में हिंदू आ रहे है और उनके इस अभियान को सफल बना रहे है. इस अभियान के देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने अब प्रदेश भर में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी और रोहिंग्या गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है.  

इससे पहले धर्म योद्धा डॉ सुरेश चव्हाणके जी ने कल हिंदू स्वाभिमान विशाल जनसभा को संबोधित किया. बता दें कि, जनता एनआरसी (Janata NRC) आंदोलन के तहत सुदर्शन न्यूज के प्रधान संपादक श्री सुरेश चव्हाणके जी इन दिनों पश्चिमी महाराष्ट्र में शिवप्रेरणा यात्रा कर रहे हैं. इस मौके पर डॉ सुरेश चव्हाणके जी ने बताया कि, पाकिस्तान में 1% से भी कम हिंदू 17% टैक्स देते हैं, लेकिन क्या वे वहां सुरक्षित है? भारत में 20% से ज्यादा मुसलमान 2% टैक्स भी नहीं देते है, लेकिन वे यहां सुरक्षित हैं. अब सोचने को बहुत कुछ है.

महाराष्ट्र में चुनाव से पहले डॉ. सुरेश चव्हाणके ने कहा था कि यह चुनाव सिर्फ वोटों का नहीं, हिंदुत्व के अस्तित्व का है. क्या आप अफगानिस्तान की तरह लोकतंत्र के बिना रहना चाहते हैं या भारत के लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं? फैसला स्वयं लें. चुनाव महत्वपूर्ण नहीं, असली लड़ाई हिंदुत्व की रक्षा की है!"


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार