सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

‘अल्लाह-हू-अकबर... फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे लगाते मिटाई रंगोली-तोड़े दीप, जामिया मिलिया इस्लामिया में दीपोत्सव कार्यक्रम पर जिहादियों ने किया हमला

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मंगलवार रात कुछ छात्रों द्वारा आयोजित दिवाली उत्सव कार्यक्रम में हंगामा हो गया।

Ankur Pratap
  • Oct 23 2024 1:26PM

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मंगलवार रात कुछ छात्रों द्वारा आयोजित दिवाली उत्सव कार्यक्रम में हंगामा हो गया। दरअसल, कार्यक्रम के दौरान भारत माता की जय का उद्घोष करते हुए जामिया के विद्यार्थी उल्लासित थे तथा कार्यक्रम शांतिपूर्ण चल रहा था। इसी बीच लगभग रात 8 बजे कार्यक्रम स्थल पर जिहादियों का आगमन हुआ और उन्होंने फ़िलिस्तीन ज़िंदाबाद एवं अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाते हुए दीपोत्सव के दीप तोड़ दिए। साथ ही, रंगोली मिटाई व तोड़-फोड़ करके दीपोत्सव में सम्मिलित जामिया विद्यार्थियों से मारपीट करने लगे।

छात्राओं के साथ भी किया दुर्व्यवहार

जिहादियों के इन हरकतों को विश्वविद्यालय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे देखता रहा। इस दुखद घटना में जिहादियों ने विश्वविद्यालय की छात्राओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया, उन पर फब्तियां कसीं व उनके द्वारा बनाई गई रंगोली को पैरों से मिटा दिया।

ABVP ने की कड़ी निंदा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण कार्यक्रम को हिंसा व कट्टरपंथ की सोच से खराब करने पर ABVP ने कड़ी निंदा की। ABVP ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर सभी विद्यार्थियों के लिए हैं, जामिया में देशविरोधी व कट्टरपंथी नारे लगाना स्वीकार नहीं है। जामिया प्रशासन व दिल्ली पुलिस से एबीवीपी मांग करती है कि दीपोत्सव के दौरान हिंसा करने वाले जिहादियों पर कड़ी कार्रवाई हो।

दिल्ली पुलिस ने क्या बताया?

जामिया में हँगामे की सूचना के बाद भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया। अभी हंगामा करने वालों की पहचान नहीं हो पाई है। इस बीच ABVP ने जामिया प्रशासन और दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने माँग की है कि इन दंगाइयों की पहचान करने के बाद उनको गिरफ्तार किया जाए। दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह घटना शाम 7:30-8 बजे गेट 7 के पास हुई। ABVP से जुड़े छात्रों का एक समूह दिवाली के लिए दीये और रंगोली बना रहा था, जिससे छात्रों का एक अन्य समूह भड़क गया। दूसरे समूह ने इस सजावट पर हमला कर दिया, इसके बाद हाथापाई हुई।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार