सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: महमूद आलम ने गुड्डू बनकर की घर वापसी, इस्लाम त्याग कर अपनाया सनातन धर्म

उत्तर प्रदेश के काशी में एक मुस्लिम युवक ने घर वापसी की है।

Deepika Gupta
  • Oct 23 2024 2:28PM

उत्तर प्रदेश के काशी में एक मुस्लिम युवक ने घर वापसी की है। बताया जा रहा है कि युवक ने अपनी मर्जी से इस्लाम त्याग कर सनातन धर्म अपनाया है। युवक की मंदिर में जाकर विधि विधान से शुद्धिकरण कराकर सनातन धर्म में वापसी कराई गई। साथ ही उस ने हिंदू धर्म में अपनाने के बाद अपना नाम भी बदल लिया है. 

महमूद आलम ने गुड्डू लाल बनकर की घर वापसी 

बता दें कि महमूद आलम, जो पिछले 10 वर्षों से सनातन धर्म स्वीकार करने के लिए इच्छुक था, अब हाल ही में सनातन धर्म को अपनाने का निर्णय लिया। इस बदलाव के पीछे आलम का व्यक्तिगत अनुभव और धार्मिक विश्वास की गहरी समझ है। अपने नए नाम "गुड्डू लाल" के साथ, उन्होंने अपने परिवार और समाज के सामने अपने धर्म परिवर्तन करवाया। गुड्डू ने बताया कि धर्म परिवर्तन कर वह बेहद खुश है। 

इस्लाम त्याग कर अपनाया सनातन धर्म  

अग्नि को साक्षी मानकर महमूद आलम ने कहा कि उन्होंने कानून रूप से सनातन धर्म में घर वापसी की है। बता दें कि घर वापसी के पूर्व सनातन धर्म अपनाने की प्रक्रिया पूरे वैदिक विधि-विधान से मंत्रोच्चार और हवन के साथ सम्पन्न हुई। आलम अपने माता-पिता से अलग रह लंका क्षेत्र में दुकान चलाता है।

महमूद ने बताया कि 25 अगस्त 2020 को ही उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया था। इसको लेकर न्यायालय में अपील और अखबार मे गजट भी कराया था। धर्म परिवर्तन के लिए पहले कानूनी प्रक्रिया पूरी की। अब वे सनातन धर्म का पालन करते हुए एक नई राह पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार