सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Dana: CM मोहन चरण माझी ने चक्रवाती तूफान 'दाना' को लेकर दिया आश्वासन, कहा- राहत कार्य में जुटी टीम

चक्रवाती तूफान 'दाना' देर रात ओडिशा के तट से टकराया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भुवनेश्वर के राजीव भवन में चक्रवात 'दाना' के बाद की स्थिति पर प्रतिक्रिया दी है।

Deepika Gupta
  • Oct 25 2024 12:09PM
चक्रवाती तूफान 'दाना' देर रात ओडिशा के तट से टकराया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भुवनेश्वर के राजीव भवन में चक्रवात 'दाना' के बाद की स्थिति पर प्रतिक्रिया दी है। इस दौरान सीएम माझी ने कहा "चक्रवात दाना ने 24 और 25 अक्टूबर की रात को भितरकनिका और धामरा तटों के बीच लैंडफॉल किया। यह प्रक्रिया आज सुबह 7:00 बजे तक जारी रही। प्रशासनिक तत्परता और तैयारियों के कारण कोई हताहत नहीं हुआ। सरकार की 'जीरो कैजुअल्टी' नीति के अनुसार काम किया गया। करीब 6 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 6,000 गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचाया गया है। एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं सामान्य हो गई हैं। दोपहर 1 बजे तक सभी सड़कें साफ हो जाएंगी और शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल हो जाएगी। हमारी सभी टीमें लगी हुई हैं।"

ओडिशा के तट से टकराया 'दाना' तूफान 

बता दें कि शुक्रवार रात को साइक्लोन दाना ओडिशा के तट से टकराया. ओडिशा में तूफान दाना का असर दिख रहा है और कई जिलों में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दाना तूफान का दस्तक अभी भी जारी है। तूफान 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ओडिशा के धामरा और भितरकनिका के पास से गुजरा। तूफान के कारण ओडिशा और बंगाल के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है। 

कई इलाकों में उखड़े पेड़

दाना तूफान के दस्तक देने के बाद से ओडिशा के कई इलाकों में तेज हवाओं और भारी बारिश का सिलसिला जारी है। इस कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए हैं। तूफान दाना 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ गया है। 




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार