सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra Elections 2024: महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP ने जारी की 22 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Maharashtra News: बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की।

Ravi Rohan
  • Oct 26 2024 5:23PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 22 नए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले, पार्टी ने पहली सूची में 99 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिससे अब कुल 121 प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग 20 नवंबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

BJP की दूसरी सूची में शामिल उम्मीदवार 

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय से जारी इस सूची में नासिक मध्य से देवयानी सुहास फरांदे को उम्मीदवार बनाया गया है। धुले ग्रामीण सीट पर राम भदाणे पर विश्वास जताया गया है। मलकापुर से चैनसुख मदनलाल संचेती, अकोट से प्रकाश गुणवंतराव भारसाकले, अकोला पश्चिम से विजय कमलकिशोर अग्रवाल, वाशिम से श्याम रामचरणजी खोडे, और मेलघाट से केवलराम तुलसीराम काले को भी टिकट दिया गया है।

इसके अलावा, गढ़चिरौली से डॉ. मिलिंद रामजी नरोटे, राजुरा से देवराव विठोबा भोंगले, ब्रह्मपुरी से कृष्‍णलाल बाजीराव सहारे, वरोरा से करण संजय देवतले, विक्रमगढ़ से हरिशचंद्र सखाराम भोये और उल्हासनगर से कुमार उत्तमंद आयलानी को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

अन्य उम्मीदवारों में पेन से रवींद्र दगडू पाटिल, खड़कवासला से भिमराव तापकीर, पुणे छावनी से सुनील ज्ञानदेव कांबले, कस्बा पेठ से हेमंत नारायण रासने, लातूर ग्रामीण से रमेश काशीराम कराड, सोलापुर शहर मध्य से देवेंद्र राजेश कोठे, पंढरपुर से समाधान महादेव आवताड़े, शिराला से सत्यजित शिवाजीराव देशमुख, और जत से गोपीचंद कुंडलिक पडलकर को भी टिकट मिला है।

पहली सूची में प्रमुख नेताओं के नाम 

बीजेपी ने 20 अक्टूबर को अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जैसे प्रमुख नेताओं के नाम शामिल थे। फडणवीस को नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी से टिकट दिया गया है। शेलार भाइयों में से आशीष शेलार को वांद्रे पश्चिम और विनोद शेलार को मलाड पश्चिम से टिकट मिला है।महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान होगा, और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार