सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी के मुहिम का दिखा असर...पुणे के जिस इलाके में दहाड़े थे वहीं से अवैध घुसपैठियों को पुलिस ने दबोचा

धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी हाल ही में महाराष्ट्र के दौरें पर थे.

Sumant Kashyap
  • Oct 26 2024 7:18PM

धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी हाल ही में महाराष्ट्र के दौरें पर थे.उन्होंने घुसपैठिया मुक्त महाराष्ट्र एक बड़ी मुहिम छेड़ रखी है. दरअसल, इस मुहिम का अब असर दिखने लगा है. देशभर के अलग-अलग राज्य में अवैध रूप से रहने वाले कई बांग्लादेशी और रोहिंग्या को पुलिस ने गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है. वहीं,पुणे के भोसरी में धर्म योद्धा श्री सुरेश चव्हाणके जी ने दहाड़ा था. जिसके बाद बांग्लादेशी पर गाज गिरना शुरू हो गया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि आतंकवाद निरोधक शाखा ने हाल ही में पुणे जिले के रंजनगांव एमआईडीसी के पास कारेगांव क्षेत्र में  अवैध रूप से रहने वाले  21 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस ने 15 पुरुषों, 4 महिलाओं और 2 ट्रांसजेंडर को आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी सहित जाली भारतीय पहचान दस्तावेज रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

वहीं, पासपोर्ट अधिनियम के उल्लंघन के तहत जांच शुरू की गई. जांच के दौरान, अधिकारियों ने पाया कि नौ व्यक्तियों के पास नकली आधार और पैन कार्ड थे, जबकि एक व्यक्ति के पास गुजरात का नकली वोटर आईडी था. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों ने कथित तौर पर विभिन्न अवैध मार्गों से भारत में प्रवेश किया, जिनमें से कुछ पश्चिम बंगाल के रास्ते सीमा पार कर गए और अन्य समुद्र के रास्ते प्रवेश कर गए.

पुलिस के मुताबिक, सभी 21 व्यक्तियों को 24 अक्टूबर तक हिरासत में रखा गया है क्योंकि उनकी पृष्ठभूमि, भारत में प्रवेश करने के उनके कारणों और क्या वे किसी आतंकवादी संगठन से जुड़े हैं, इसकी जांच जारी है. अधिकारी इन नकली दस्तावेजों की उत्पत्ति की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं और उस नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं जिसने उनके अवैध प्रवास को सुविधाजनक बनाया.

 जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार है, उनके नाम हैं- अजमुल शरत खान उर्फ हासिफ खान (50) मोहम्मद अकबर अजीज अकबर सरदार (32) शफीकुल अलीमिया शेख (20) हुसैन मुखिद शेख (30) तारिकुल अतियार शेख (38) मोहम्मद उमर फारूक बाबू उर्फ बाबू बुख्तियार शेख (32) शाहीन शाहजान शेख ( 44) मोहम्मद हुसैन शेख (32)  मोहम्मद इसराइल फकीर (35) फ़िरोज़ा मुताक़ीन शेख़ (20) लिपिया हसमुख मुल्ला (32) सलमा मलिक रोशन मलिक (23) हिना मुल्ला जुल्फिकार मुल्ला (40) सोनदीप उर्फ काजोल बासुदीप विशेष (30) येनूर शाहदता मुल्ला (25) रऊफ अकबर दफादार (35) इब्राहिम काजोल शेख (35) फरीद अब्बास शेख (48) मोहम्मद सद्दाम अब्दुल सखावती (35) मोहम्मद अब्दुल हबीब रहमान सरदार (32) आलिमिया तोहकील शेख (60).


    



 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार