सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Mumbai Toll Tax Free: महाराष्ट्र कैबिनेट का बड़ा फैसला... मुंबई में इन गाड़ियों पर नहीं लगेगा टोल टैक्स, जानें कब से होगा लागू

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा फैसला लिया है। मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी पांच टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों से टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा।

Rashmi Singh
  • Oct 14 2024 1:21PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी पांच टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों से टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा। यह सोमवार रात यानी आज से लागू होगा। 

दरअसल, सोमवार यानी 14 अक्टूबर को राज्य कैबिनेट की अहम बैठक हुई। जानकारी की माने तो महाराष्ट्र विधानसभा से पहले शिंदे कैबिनेट की यह आखिरी बैठक है। इस बैठक में हल्के वाहन चालकों के हित में अहम फैसला लिया गया। सोमवार रात 12 बजे के बाद वाशी, ऐरोली, मुलुंड, दहिसर और आनंदनगर टोल पर हल्के वाहनों से टैक्स नहीं वसूला जाएगा। 

हल्के वाहनों की श्रेणी में आती हैं ये गाड़ियां 

बता दें कि, हल्के वाहनों में कार, टैक्सी, जीप, वैन, छोटे ट्रक, डिलीवरी वैन आदि शामिल हैं। इसका मतलब है कि आज रात 12 बजे के बाद मुंबई आने वाली कारों और टैक्सियों को टोल टैक्स से राहत मिल सकेगी।  एकनाथ शिंदे कैबिनेट के इस फैसले को विधानसभा चुनाव से पहले वोटरों को लुभाने के तौर पर देखा जा रहा है. महाराष्ट्र सरकार की ओर से यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब किसी भी वक्त विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। 

आपको बता दें कि सोमवार यानी 14 अक्टूबर  को सह्याद्री गेस्ट हाउस के मीटिंग हॉल में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में महाराष्ट्र राज्य कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य मंत्री मौजूद रहे। राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य के पूर्व मंत्री और राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। इस संबंध में शोक प्रस्ताव रखा गया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार