सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PM Modi in Ukraine: यूक्रेन के दौरे पर आज PM मोदी... राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात, क्या रूस यूक्रेन युद्ध होंगे खत्म ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूक्रेन के दौरे पर रहेंगे। आज पीएम मोदी राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे।

Rashmi Singh
  • Aug 23 2024 9:51AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय यात्रा पर यूक्रेन जा रहे है। पीएम मोदी कुछ घंटों में यूक्रेन पहुंचने भी वाले है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप दौरे के दूसरे चरण में यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचने वाले है। जहां उनकी मुलाकात राष्ट्रपति जेलेंस्की से होने वाली है। रुसे-यूक्रेन युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी का यह दौरा सात घंटे का होगा। 

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कीव आने का निमंत्रण दिया था। एयरस्पेस बंद होने की वजह से कीव तक ट्रेन से जाना पड़ता है। इस वजह से पीएम मोदी आज ट्रेन से कीव पहुंचने वाले है। इसलिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन में सिर्फ सात घंटे का ही दौरे पर है। इतने कम समय के दौरे को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे है।

 PM मोदी के यूक्रेन दौरे का क्या है कार्यक्रम?

 प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की से बातचीत करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्क के बीच द्विपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं इस चर्चा में यूक्रेन और भारत के बीच कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा पीएम मोदी छात्रों सहित भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। 

 Rail Force One ट्रेन से यूक्रेन पहुंचेंगे PM मोदी

 बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Rail Force One ट्रेन से युद्धग्रस्त यूक्रेन पहुंचने वाले है।  इस ट्रेन को यूक्रेन की आयरन डिप्लोमेसी के तौर पर देखा जाता है। इस ट्रेन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं, वीआईपी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ट्रेन को अत्याधुनिक सुरक्षा उपायों से लैस किया गया है। इसमें बेहद सुरक्षित कम्युनिकेशन सिस्टम है। साथ ही हाईटेक सुरक्षाकर्मियों की टीम लगातार निगरानी करती है। ट्रेन का इंटीरियर किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। रेल फोर्स वन के कंपार्टमेंट विशेष लकड़ी से बने हैं। अहम बैठकों के लिए बड़ी कॉन्फ्रेंस टेबल का भी इंतजाम है। प्रधानमंत्री मोदी इस विशेष ट्रेन से 10 घंटे का सफर कर कीव पहुंचेंगे। उनका यह दौरा लगभग सात घंटे का होगा। इस दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की के अलावा वह कई महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होंगे। 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार